Headlines till 2 pm | अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार
अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, नौ मार्च भाषा की विभिन्न फाइलों से मंगलवार अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

संसद10 लीड स्थगित लोस

महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही बाधित

नयी दिल्ली : कांग्रेस सदस्यों ने पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में मंगलवार को लोकसभा में हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

अर्थ8 दिल्ली- बजट

दिल्ली सरकार ने 2021-22 के लिये 69,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया

नयी दिल्ली : दिल्ली सरकार ने मंगलवार को 2021- 22 के लिये 69,000 करोड़ रुपये का बजट पेश किया। बजट को ‘‘देशभक्ति’’ की विषयवस्तु के साथ तैयार किया गया है।

दि4 बंगाल आग गोयल

रेल मंत्री ने कोलकाता में पूर्वी रेलवे के कार्यालय की इमारत में लगी आग की घटना के जांच के आदेश दिए

नयी दिल्ली: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कोलकाता में पूर्वी रेलवे के कार्यालय की एक इमारत में लगी भीषण आग की घटना के कारण का पता लगाने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है।

दि36 मोदी मैत्री सेतु

प्रधानमंत्री मोदी ने भारत और बांग्लादेश को जोड़ने वाले ‘मैत्री सेतु’ का किया उद्घाटन

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को भारत और बांग्लादेश के बीच फेनी नदी पर बने ‘मैत्री सेतु’ का उद्घाटन किया। साथ ही प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास किया।

दि31 ईडी छापा दूसरी लीड पंजाब विधायक

ईडी ने धनशोधन मामले में पंजाब के विधायक खैरा और अन्य के परिसरों पर छापे मारे

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय ने मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े धनशोधन के मामले और कथित तौर पर एक फर्जी पासपोर्ट तैयार करने के मामले में मंगलवार को पंजाब में आप के बागी विधायक सुखपाल सिंह खैरा और कुछ अन्य के परिसरों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने इस बारे में बताया।

दि13 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 15,388 नए मामले, 77 और लोगों की मौत

नयी दिल्ली : भारत में एक दिन में कोविड-19 के 15,388 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,12,44,786 हो गई, जिनमें से 1,08,99,394 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

संसद9 कृषि कानून हरसिमरत लोप्र

हरसिमरत कौर ने लोस में कृषि कानूनों, एफसीआई खरीद का मुद्दा उठाया

नयी दिल्ल: लोकसभा में मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल की सदस्य हरसिमरत कौर बादल ने तीन नये कृषि कानून तथा भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) द्वारा किसानों से खरीद पर भूमि रिकार्ड संबंधी शर्तों का मुद्दा उठाते हुए केंद्र सरकार पर संघीय ढांचे और राज्यों के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया ।

वि12 ब्रिटेन भारत चर्चा लीड प्रतिक्रिया

भारत ने किसानों के प्रदर्शन पर ब्रिटेन के सांसदों की चर्चा की निंदा की

लंदन: लंदन में भारतीय उच्चायोग ने भारत में तीन कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन के बीच शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने के अधिकार और प्रेस की स्वतंत्रता के मुद्दे को लेकर कुछ ब्रिटिश सांसदों के बीच हुई चर्चा की निंदा की है।

संसद11 मत्स्य राहुल गिरिराज लोप्र

गिरिराज सिंह ने मत्स्य मंत्रालय बनाने को लेकर राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति व्यक्त की

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के मत्स्य मंत्रालय बनाये जाने की मांग से जुड़े बयान पर मंगलवार को उन्हें आड़े हाथ लेते हुए सवाल किया कि जब उन्होंने दो फरवरी को लोकसभा में इस मंत्रालय से स्वयं प्रश्न पूछा था तो क्या पुडुचेरी जाकर उनकी ‘‘याद्दाश्त’’ खो गयी थी?

अर्थ9 सीईए- कर्ज

सीईए की बैंकों को नसीहत, उच्च गुणवत्ता के कर्ज पर दें ध्यान, दोस्ती में न बांटे कर्ज

नयी दिल्ली : मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) के वी सुब्रमणियन ने मंगलवार को वित्तीय संस्थानों को नसीहत देते हुये कहा कि वह यारी- दोस्ती में कर्ज बांटने से बचें और कर्ज देते हुये उच्च गुणवत्ता मानकों पर ध्यान दें ताकि देश को 5,000 अरब डालर की अर्थव्यवस्था बनाने में मदद मिल सके।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे