Headlines till 2 pm | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार
दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, 22 फरवरी ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से सोमवार को दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि18 मोदी रक्षा बजट

भारत अपनी रक्षा विनिर्माण क्षमता बढ़ाने को प्रतिबद्ध : मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि भारत के पास हथियार एवं सैन्य उपकरण बनाने का सदियों पुराना अनुभव है, लेकिन देश की आजादी के बाद अनेक वजहों से इस व्यवस्था को उतना मजबूत नहीं किया गया । उन्होंने जोर देकर कहा कि भारत अब अपनी रक्षा विनिर्माण क्षमता को तेज गति से बढ़ाने को प्रतिबद्ध है ।

प्रादे46 पुडुचेरी नारायणसामी इस्तीफा(रिपीट)

पुडुचेरी: विश्वास मत हारने के बाद, मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने इस्तीफा दिया

पुडुचेरी, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों ने सोमवार को विश्वासमत में सरकार की हार के बाद उप राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

दि22 पबंगाल सीबीआई गंभीर

सीबीआई ने कोयला चोरी मामले में अभिषेक बनर्जी की रिश्तेदार मेनका से की पूछताछ

कोलकाता, सीबीआई की एक टीम कोयला चोरी मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी की बहन मेनका गंभीर के कोलकाता स्थित आवास पहुंची।

दि19 अदालत नेशनल हेराल्ड

अदालत ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी से जवाब मांगा

नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में निचली अदालत में सुनवाई पर रोक लगाते हुए सोमवार को मामले में आरोपी कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अन्य से भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी की याचिका पर जवाब मांगा।

दि16 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 14,199 नए मामले सामने आए

नयी दिल्ली, देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 14,199 नए मामले सामने आने से कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1.10 करोड़ से ज्यादा हो गई। वहीं, लगातार पांचवें दिन उपचाराधीन मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई। स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को अद्यतन किए गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई।

दि6 राहुल ईंधन कीमतें

राहुल गांधी ने ईंधन के बढ़ते दाम को लेकर केंद्र सरकार पर साधा निशाना

नयी दिल्ली, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईंधन की बढ़ती कीमत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार आम आदमी की जेब खाली कर रही है और अपने मित्रों की जेब मुफ्त में भर रही है।

प्रादे29 अदालत वरवरा राव जमानत

एल्गार मामला : उच्च न्यायालय ने वरवरा राव को छह महीने के लिए अंतरिम जमानत

मुंबई, बंबई उच्च न्यायालय ने बीमार कवि वरवरा राव को चिकित्सा के आधार पर सोमवार को छह महीने की अंतरिम जमानत दे दी।

अर्थ11 दूसरी लीड बजट उप्र

योगी सरकार ने पेश किया 5,50,270 करोड़ रुपये का बजट; समग्र समावेशी विकास पर जोर

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को वित्त वर्ष 2021-22 के लिये राज्य विधानसभा में 5,50,270.78 करोड़ रुपये का बजट पेश किया।

प्रादे38 उप्र उन्नाव ट्विटर

उन्नाव मामला: भ्रामक सूचनाएं फैलाने के आरोप में आठ ट्विटर खातों और उनके यूजर्स के खिलाफ मामला दर्ज

उन्नाव (उप्र), उन्नाव जिले में असोहा थाना इलाके के बबुरहा गांव में दलित लड़कियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के संबंध में झूठी एवं भ्रामक सूचना फैलाने के मामले में आठ ट्विटर खातों और इनके यूजर्स के खिलाफ रविवार शाम प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

प्रादे39 मप्र विस अध्यक्ष

गिरीश गौतम निर्विरोध बने मध्यप्रदेश विधानसभा के नये अध्यक्ष

भोपाल, रीवा जिले के देवतालाब सीट के वरिष्ठ भाजपा विधायक गिरीश गौतम (67) सोमवार को मध्यप्रदेश विधानसभा के नये अध्यक्ष निर्विरोध चुने गए।

वि9 चीन लीड अमेरिका

अमेरिका सीपीसी को बदनाम नहीं करे और ‘अलगाववादी ताकतों’ का समर्थन बंद करे : चीन

बीजिंग, चीन ने सोमवार को अमेरिका से सत्तारूढ़ चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) और उसकी एक दलीय राजनीतिक प्रणाली को ‘‘बदनाम’’ नहीं करने और ताइवान, तिब्बत, हांगकांग एवं शिनजियांग में ‘‘अलगाववादी ताकतों’’ का समर्थन नहीं करने की अपील की।

वि8 म्यांमा लीड प्रदर्शन

म्यांमा में प्रदर्शनकारियों के हड़ताल के आह्वान के खिलाफ जुंटा की धमकी के बावजूद सड़कों पर उतरे लोग

यांगून, म्यांमा में प्रदर्शनकारियों के हड़ताल के आह्वान के खिलाफ जुंटा की कार्रवाई की धमकी के बावजूद हजारों लोग यांगून में अमेरिकी दूतावास के पास एकत्रित हो गए।

वि7 संराष्ट्र परमाणु ईरान

ईरान अपने परमाणु कार्यक्रम तक ‘कम पहुंच’ मुहैया कराएगा: आईएईए प्रमुख

तेहरान, संयुक्त राष्ट्र की परमाणु निगरानी इकाई के प्रमुख ने कहा कि ईरान संयुक्त राष्ट्र के निरीक्षकों को अपने परमाणु कार्यक्रम तक ‘कम पहुंच’ मुहैया कराने पर तकनीकी रूप से सहमत हो गया है। ईरान का यह कदम पश्चिमी देशों पर दबाव डालने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

खेल12 खेल भारत लीड एंडरसन

मोटेरा पिच पर अभी काफी घास है, लेकिन पक्का है कि मैच के दिन वह नहीं होगी : एंडरसन

अहमदाबाद, इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडसरन का मानना है कि सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम की नयी तैयार की गयी पिच पर अभी भले ही हरी घास दिख रही है लेकिन उन्हें पूरा विश्वास है कि भारत के खिलाफ दिन रात्रि टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले तक उसे काट दिया जाएगा।

खेल11 खेल मुक्केबाजी विजेंदर

अगले महीने रिंग में वापसी करेंगे विजेंदर, प्रतिद्वंद्वी की घोषणा शीघ्र

नयी दिल्ली, भारतीय पेशेवर मुक्केबाज विजेंदर सिंह कोविड-19 महामारी के कारण एक साल से भी अधिक समय तक बाहर रहने के बाद अगले महीने रिंग में वापसी करेंगे और उनके प्रतिद्वंद्वी की घोषणा जल्द की जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 2 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे