Headlines till 10 pm | रात 10 बजे तक के मुख्य समाचार
रात 10 बजे तक के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली 14 अप्रैल 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से बुधवार रात 10 बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

दि68, सीबीएसई तीसरी लीड परीक्षा

कोरोना कहर : सीबीएसई की 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा स्थगित

नयी दिल्ली, देश भर में तेजी से पांव पसार रही कोविड-19 महामारी के मद्देनजर केंद्र सरकार ने बुधवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है जबकि 12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है। इसका प्रभाव देश भर के 21 लाख से अधिक छात्रों पर पड़ेगा।

दि89, मोदी राज्यपाल

टीकों की पर्याप्त उपलब्धता के लिए सरकार प्रतिबद्ध: मोदी

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को देश भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों और कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान के मद्देनजर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों व उपराज्यपालों से संवाद किया तथा उन्हें इस लड़ाई में जनभागीदारी में वृद्धि का एक महत्वपूर्ण स्तंभ करार दिया।

दि90, भारत फ्रांस दूसरीलीड जावड़ेकर

भारत अपनी जलवायु प्रतिबद्धताओं को बढ़ाएगा लेकिन किसी दबाव में नहीं : जावड़ेकर

नयी दिल्ली, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि भारत जलवायु परिवर्तन संबंधी अपनी प्रतिबद्धताओं को बढ़ाएगा, लेकिन किसी तरह के दबाव में नहीं। साथ ही, वह किसी को भी अपनी ऐतिहासिक जिम्मेदारी भूलने की अनुमति नहीं देगा।

प्रादे153, उप्र वायरस लीड मामले

उप्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 20510 नए मामले सामने आये, 68 की मौत

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमण से 68 और लोगों की मौत हो गई तथा 20510 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। नए रोगियों का यह एक दिन का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

प्रादे142 बंगाल चुनाव पांचवां चरण प्रचार समापन

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार थमा

कोलकाता, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों के लिए होने वाले मतदान के वास्ते चुनाव प्रचार बुधवार शाम थम गया।

प्रादे137 महाराष्ट्र वायरस नये प्रतिबंध

महाराष्ट्र में कोविड-19 पर काबू पाने के लिए सख्त पाबंदियां लागू

मुंबई, महाराष्ट्र सरकार द्वारा कोविड-19 संक्रमण की श्रृंखला को तोड़ने के लिए और बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए अगले 15 दिन के लिए घोषित नये सख्त कदम बुधवार रात से प्रभाव में आ गये।

वि47 पाकिस्तान भारतीय सिख

पाकिस्तान में प्रदर्शनों से प्रभावित 800 से अधिक भारतीय सिख यात्री अंतत: अपने गंतव्य पहुंचे

लाहौर, पाकिस्तान में 800 से अधिक भारतीय सिख यात्री बुधवार को अंतत: रावलपिंडी में अपने गंतव्य तक पहुंच गए। देश में एक कट्टर इस्लामी पार्टी के समर्थकों द्वारा सड़कें बंद किये जाने के कारण बैसाखी मनाने गुरुद्वारा पंजा साहिब जाने के दौरान उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा।

वि50, ब्रिटेन गिरफ्तार

लंदन में बकिंघम पैलेस के पास कुल्हाड़ी लेकर घूम रहा व्यक्ति गिरफ्तार

लंदन, मेट्रोपोलिटन पुलिस ने यहां बकिंघम पैलेस के पास कुल्हाड़ी लेकर घूम रहे एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

अर्थ39, डा. रेड्डीज- स्पुतनिक

डा. रेड्डीज स्पुतनिक वी टीके को 2-8 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान में रखने के असर का कर रही है अध्ययन

हैदराबाद, डा. रेड्डीज लैबोरेटरीज ने बुधवार को कहा कि वह रूस की कोविड-19 रोधी टीके स्पुतनिक वी को 2 से 8 डिग्री सेंटीग्रेड की स्थिति में रखने पर उसकी स्थिरता से जुड़े और आंकड़े जुटा रही है। इस टीके का भंडारण शून्य से नीचे 18 डिग्री सेंटीग्रेड के तापमान पर किया जाता है।

अर्थ42 ई- वाणिज्य - असंभव

छह लाख से अधिक विक्रेता, छोटे व्यापारी विदेशी ई- वाणिज्य कंपनियों के खिलाफ करेंगे असंभव सम्मेलन

नयी दिल्ली, छह लाख से अधिक छोटे भारतीय व्यापारियों, वितरकों और विक्रेताओं के प्रतिनिधि ‘असंभव सम्मेलन’ में एक साथ आगे आकर विदेशी ई- वाणिज्य कंपनियों के देश में कथित भेदभावपर्ण व्यवहारों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे और अपनी बात रखेंगे।

खेल26 खेल मुक्केबाजी वायरस लीड महिला

महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी शिविर में शीर्ष कोचों सहित 21 कोविड-19 पॉजिटिव

नयी दिल्ली, भारतीय महिला मुक्केबाजी के हाई परफोरमेंस निदेशक रफाएल बर्गामास्को और मुख्य कोच मोहम्मद अली कमर उन 21 सदस्यों में शामिल हैं जिन्हें यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में चल रहे शिविर के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है लेकिन कोई भी संक्रमित मुक्केबाज ओलंपिक जाने वाले दल का हिस्सा नहीं है।

खेल22 खेल ओलंपिक आईओए टीके

ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों को जल्दी लगेंगे टीके : आईओए सचिव

नयी दिल्ली, भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने बुधवार को कहा कि तोक्यो ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों को जल्दी ही टीके लगेंगे हालांकि उन्होंने इसके लिये समय सीमा नहीं बताई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines till 10 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे