अपराह्न दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: November 26, 2021 02:11 PM2021-11-26T14:11:27+5:302021-11-26T14:11:27+5:30

Headlines of 2 pm | अपराह्न दो बजे के मुख्य समाचार

अपराह्न दो बजे के मुख्य समाचार

Next

नयी दिल्ली, 26 नवंबर भाषा की अलग-अलग फाइल से शुक्रवार को अपराह्न दो बजे तक जारी महत्वपूर्ण खबरें इस प्रकार हैं:-

दि25 संविधान राष्ट्रपति

संसद ‘लोकतंत्र का मंदिर’, मतभेदों को जनसेवा में बाधक नहीं बनने दें जनप्रतिनिधि : राष्ट्रपति

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद को ‘लोकतंत्र का मंदिर' बताते हुए शुक्रवार को कहा कि हर सांसद की यह जिम्मेदारी है कि वे संसद में उसी भावना के साथ आचरण करें, जिसके साथ वे अपने पूजा-गृहों और इबादतगाहों में करते हैं तथा मतभेद को जनसेवा के वास्तविक उद्देश्य के मार्ग में बाधा नहीं बनने दें।

दि8 कोविंद मुंबई हमला

देश सुरक्षा बलों की वीरता, बलिदान के लिए हमेशा आभारी रहेगा : राष्ट्रपति

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 26/11 मुंबई हमलों में मारे गए लोगों और शहीदों को शुक्रवार को श्रद्धांजलि दी और कहा कि देश हमेशा उन सुरक्षा कर्मियों का आभारी रहेगा जिन्होंने राष्ट्र की सेवा करते हुए अपनी जान गंवा दी।

दि20 संविधान संसद मोदी संबोधन

लोकतांत्रिक चरित्र खो चुके राजनीतिक दल लोकतंत्र की रक्षा नहीं कर सकते: मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संविधान दिवस के अवसर पर कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि जो राजनीतिक दल अपना लोकतांत्रिक चरित्र खो चुके हैं, वह लोकतंत्र की रक्षा नहीं कर सकते हैं।

दि38 सीबीआई लीड न्यायाधीश

सीबीआई को भ्रष्टाचार के मामले में सेवानिवृत्त न्यायाधीश पर मुकदमा चलाने की मंजूरी मिली

नयी दिल्ली : सीबीआई को भ्रष्टाचार के एक मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश एस एन शुक्ला पर मुकदमा चलाने की मंजूरी मिल गयी है। उनपर अपने आदेशों के जरिये एक निजी मेडिकल कॉलेज को फायदा पहुंचाने का आरोप है।

दि30 संविधान दिवस राहुल

यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि संविधान सिर्फ कागज ना बन जाए: राहुल

नयी दिल्ली, 26 नवंबर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संविधान दिवस की शुभकामानएं देते हुए शुक्रवार को कहा कि यह सबकी जिम्मेदारी है कि संविधान सिर्फ कागज न बनकर रह जाए।

दि16 किसान कांग्रेस प्रियंका

किसानों का सत्याग्रह भाजपा सरकार के अहंकार और अत्याचार के लिए जाना जाएगा: प्रियंका

नयी दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने किसानों के आंदोलन का एक साल पूरा होने के मौके पर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि इस सत्याग्रह को भाजपा सरकार के ‘अहंकार एवं अत्याचार’ के लिए जाना जाएगा।

प्रादे10 महाराष्ट्र परमबीर लीड ठाणे पुलिस

जबरन वसूली मामले की जांच के सिलसिले में ठाणे पुलिस के समक्ष पेश हुए परमबीर सिंह

मुंबई : मुंबई पुलिस के पू्र्व आयुक्त परमबीर सिंह उनके खिलाफ पड़ोस के ठाणे जिले में दर्ज जबरन वसूली के एक मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों के समक्ष पेश हुए।

दि9 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,10,133 हुई

नयी दिल्ली : भारत में एक दिन में कोविड-19 के 10,549 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,45,55,431 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 1,10,133 हो गई है।

वि14 वायरस डब्ल्यूएचओ बैठक

डब्ल्यूएचओ दक्षिण अफ्रीका में मिले कोविड-19 वायरस के स्वरूप पर शुक्रवार को करेगा बैठक

संयुक्त राष्ट्र/जिनेवा : विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए स्वरूप बी.1.1.529 पर नजर रखे हुए है और शुक्रवार को ‘विशेष बैठक’ करेगा जिसमें विचार किया जाएगा कि बहुत अधिक बदलाव से पैदा हुए स्वरूप को ‘चिंतित करने वाले स्वरूप’ की सूची में डाला जाए या नहीं। यह जानकारी संगठन की शीर्ष अधिकारी ने दी।

खेल11 खेल बैडमिंटन भारत

सिंधू इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में

बाली, 26 नवंबर दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू ने एक गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए दक्षिण कोरिया की सिम युजिन को हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines of 2 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे