Headlines at 2pm | दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार
दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, पांच मई ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से बुधवार दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि40 न्यायालय लीड मराठा आरक्षण

उच्चतम न्यायालय ने मराठा समुदाय को आरक्षण देने संबंधी महाराष्ट्र का कानून निरस्त किया

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र की शिक्षण संस्थाओं में प्रवेश आर सरकारी नौकरियों मराठा समुदाय को आरक्षण देने संबंधी राज्य के कानून को ‘‘असंवैधानिक’’ करार देते हुए बुधवार को इसे खारिज कर दिया।

प्रादे13 बंगाल ममता शपथ

ममता ने तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली

कोलकाता : राज्य विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली।

दि28 न्यायालय वायरस

दिल्ली उच्च न्यायालय की अवमानना नोटिस के खिलाफ केंद्र की याचिका पर सुनवाई को सहमत शीर्ष अदालत

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय राजधानी में ऑक्सीजन की आपूर्ति के आदेश के अनुपालन के मामले में कोताही के कारण दिल्ली उच्च न्यायालय की अवमानना नोटिस के खिलाफ केन्द्र सरकार की याचिका पर बुधवार को सुनवाई के लिये सहमत हो गया।

प्रादे5 उत्तराखंड वायरस ऑक्सीजन मौत

उत्तराखंड: ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित होने से पांच मरीजों की मौत

हरिद्वार : उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में रूड़की शहर के एक निजी अस्पताल में कथित रूप से चिकित्सकीय ऑक्सीजन समाप्त होने से वहां भर्ती एक महिला सहित कोरोना वायरस से संक्रमित पांच मरीजों की मौत हो गयी।

प्रादे24 उप्र वायरस कर्फ्यू

कोविड-19 : उत्तर प्रदेश में कर्फ्यू की अवधि 10 मई तक बढ़ायी गयी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सप्ताहांत पर लगाए गए कर्फ्यू की अवधि बुधवार को दो और दिनों के लिए बढ़ाते हुए इसे 10 मई तक कर दिया है।

दि15 दिल्ली अदालत व्हाट्सऐप

व्हाट्सऐप की गोपनीयता नीति के खिलाफ दायर याचिका पर केंद्र से जवाब तलब

नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने व्हाट्सऐप की नयी गोपनीयता नीति के खिलाफ दायर एक जनहित याचिका पर बुधवार को केंद्र सरकार और सोशल मीडिया मंचों - फेसबुक एवं व्हाट्सऐप से जवाब मांगा।

अर्थ19 आरबीआई पुनर्गठन

कोविड19: रिजर्व बैंक ने व्यक्तियों, छोटे-मझोले उद्यमों के कर्ज के पुनर्गठन को मंजूरी दी

मुंबई : भारतीय रिजर्व बैंक ने कोविड-19 महामारी से त्रस्त व्यक्तियों तथा सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यमों (एमएसएमई) से वसूल नहीं हो पा रहे कर्जों के पुनर्गठन की छूट देने सहित अ​र्थव्यवस्था को इस संकट में संभालने के लिए बुधवार को कई नए कदमों की घोषणा की।

दि21 वायरस लीड मामले

कोविड-19 : देश में रिकॉर्ड 3,780 मरीजों की मौत, 3.82 लाख से अधिक नये मामले

नयी दिल्ली : देश में एक दिन में कोविड-19 से रिकॉर्ड 3,780 लोगों की मौत के बाद इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या 2,26,188 हो गई है जबकि एक दिन में संक्रमण के 3,82,315 नये मामले सामने आए हैं।

दि30 दिल्ली अदालत वायरस आईपीएल

आईपीएल के सभी मैच अनिश्चितकाल के लिए स्थगित : केंद्र ने उच्च न्यायालय को बताया

नयी दिल्ली : केंद्र ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बुधवार को बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सभी मैचों को टाल दिया गया है और इसलिए राष्ट्रीय राजधानी में निर्धारित खेलों को रोकने संबंधी याचिका में अब कुछ बचता नहीं है।

दि33 कांग्रेस प्रियंका उप्र

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने उप्र सरकार को सही आईना दिखाया, जवाबदेही तय हो: प्रियंका

नयी दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से हो रही मौतों को इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा ‘नरसंहार’ करार दिए जाने के बाद बुधवार को कहा कि अदालत ने राज्य की भाजपा सरकार को सही आईना दिखाया है तथा अब जवाबदेही तय होनी चाहिए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines at 2pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे