Headlines at 2pm | दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार
दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

नयी दिल्ली, चार मई ‘भाषा’ की विभिन्न फाइलों से मंगलवार दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि6 वायरस लीड मामले

भारत में कोविड-19 के मामले दो करोड़ के पार

नयी दिल्ली: भारत में कोविड-19 के मामले दो करोड़ का आंकड़ा पार कर गए हैं और महज 15 दिनों में संक्रमण के 50 लाख से अधिक मामले आए हैं।

प्रादे12 बिहार लॉकडाउन

कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के चलते बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के कारण राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन लागू करने की मंगलवार को घोषणा की।

खेल16 खेल आईपीएल लीड निलंबित

कोविड मामलों के कारण आईपीएल अनिश्चितकाल के लिये निलंबित

नयी दिल्ली : जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) में कोविड-19 के कई मामले पाये जाने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिये निलंबित कर दिया गया।

दि27 दिल्ली वायरस केजरीवाल

दिल्ली सरकार राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन, ऑटो-टैक्सी चालकों को वित्तीय मदद देगी

नयी दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली सरकार अगले दो महीने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में 72 लाख राशन कार्डधारकों को मुफ्त राशन तथा ऑटो रिक्शा और टैक्सी चालकों को 5,000 रुपये की वित्तीय सहायता देगी।

दि12 कांग्रेस राहुल वायरस

भारत सरकार के पास रणनीति का अभाव, अब संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत: राहुल

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना महामारी की गंभीर स्थिति को लेकर मंगलवार को एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार के पास रणनीति का पूरी तरह अभाव है, ऐसे में अब संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की जरूरत है।

दि28 कांग्रेस प्रियंका सेंट्रलविस्टा

प्रधानमंत्री के नये घर की बजाय लोगों की जान बचाने के लिए लगाया जाए संसाधन: प्रियंका

नयी दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने सेंट्रल विस्टा परियोजना को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री के लिए नया घर बनाने की बजाय लोगों की जान बचाने के लिए संसाधनों का इस्तेमाल करना चाहिए।

दि25 वायरस राज्य मामले बढ़ोतरी

भारत में कोविड-19 के 71 प्रतिशत नए मामले 10 राज्यों में सामने आए

नयी दिल्ली : देश में कोविड-19 संक्रमण के एक दिन में सामने आए 3,57,229 नए मामलों में से 71.71 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश समेत 10 राज्यों के हैं।

दि26 वायरस टीकाकरण

भारत में कोविड रोधी टीके की 15.89 करोड़ खुराकें दी गईं

नयी दिल्ली : भारत में कोविड रोधी टीके की 15.89 करोड़ से अधिक खुराकें लगाई जा चुकी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, तीन मई को ही 17,08,390 खुराकें दी गई हैं।

दि31 दिल्ली अदालत वायरस लीड शवदाहगृह

दिल्ली में शमशान घाट और कब्रिस्तानों की संख्या बढ़ाने के लिये याचिका

नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने कोविड-19 के कारण रोज ‘‘बड़ी संख्या’’ में लोगों की मौत के कारण शहर में शमशान घाट और कब्रिस्तानों की संख्या अस्थायी तौर पर बढ़ाने के लिये दायर जनहित याचिका पर केंद्र और दिल्ली सरकार से मंगलवार को जवाब मांगा।

दि7 जगमोहन लीड निधन मोदी

पूर्व केंद्रीय मंत्री जगमोहन का निधन, प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जम्मू कश्मीर के राज्यपाल रहे जगमोहन (93) का सोमवार को निधन हो गया। वह कुछ समय से बीमार थे।

अर्थ6 वायरस अमेरिका यात्रा प्रतिबंध

भारत से यात्रा को लेकर अमेरिकी प्रतिबंध लागू

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा कोविड-19 महामारी के सबसे बुरे दौर का सामना कर रहे भारत से आने वाले लोगों के लिए घोषित यात्रा प्रतिबंध मंगलवार से प्रभावी हो गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines at 2pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे