दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचारः भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 873 हुए, 19 लोगों की मौत

By गुणातीत ओझा | Published: March 28, 2020 03:00 PM2020-03-28T15:00:59+5:302020-03-28T15:00:59+5:30

Headlines at 2 pm: Corona virus cases rise to 873 in India rise 19 people dead | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचारः भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 873 हुए, 19 लोगों की मौत

दोपहर दो बजे के मुख्य समाचारः भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 873 हुए, 19 लोगों की मौत

Highlightsकोविड-19 : मोदी ने पुणे की एक नर्स को फोन किया, कोशिशों के लिए आभार जतायाभारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 873 हुए, 19 लोगों की मौत

नई दिल्ली। शनिवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

-भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 873 हुए, 19 लोगों की मौत

भारत में कोविड-19 के मामले शनिवार को बढ़कर 873 हो गए और संक्रमण के कारण 19 लोगों की मौत हो गई है।

-कोविड-19 : मोदी ने पुणे की एक नर्स को फोन किया, कोशिशों के लिए आभार जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के मरीजों का इलाज कर रहे महाराष्ट्र के सरकारी नायडू अस्पताल की एक नर्स को फोन किया तथा वैश्विक महामारी से लड़ने में अस्पताल के कर्मचारियों के काम की प्रशंसा की।

-शहरों से गरीबों के पैदल पलायन की स्थिति के लिए सरकार जिम्मेदार : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के दौरान मजदूरों एवं गरीबों के अपने घरों के लिए पैदल निकलने को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि इस भयावह स्थिति के लिए सरकार जिम्मेदार है।

-मंदी की गिरफ्त में आ गई है दुनिया: आईएमएफ

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया विनाशकारी प्रभाव का सामना कर रही है और स्पष्ट रूप से आर्थिक मंदी की गिरफ्त में आ गई है। हालांकि, आईएमएफ ने अगले साल सुधार का अनुमान जताया।

-योगी ने की उप्र, बिहार के लोगों के लिए 1000 बसों का इंतजाम कर उन्हें गंतव्य तक पहुंचाने की पहल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरे राज्यों से लौटे, प्रदेश के और बिहार के लोगों के लिए रातों रात 1000 बसों का इंतजाम कर उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचाने की पहल की।

-तेलंगाना में हुई सड़क दुर्घटना में कर्नाटक के सात मजदूरों की मौत

शहर के बाहरी क्षेत्र में पेड्डा गोलकोंडा के पास शुक्रवार देर रात एक वैन को ट्रक ने टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में वैन में सवार कर्नाटक के सात मजदूरों की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए। मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी।

-अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 100,000 के पार

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और अब ये 1,00,000 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के ट्रैकर ने शुक्रवार को यह आंकड़े सामने रखे।

-कोविड-19 : अमेरिका ने भारत समेत 64 देशों को 17.4 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त आर्थिक मदद देने की घोषणा की

अमेरिका ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने में मदद करने के मकसद से भारत समेत 64 देशों को 17.4 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त आर्थिक सहायता देने की शुक्रवार को घोषणा की। इस राशि में से 29 लाख डॉलर मदद के तौर पर भारत को दिए जांएगे।

-ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके खिलाड़ी 2021 में भी खेलेंगे तोक्यो

तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुके सभी खिलाड़ियों के लिये अच्छी खबर है कि वे 2021 में भी खेलेंगे ।

-भारतीय शॉटपुट खिलाड़ी चिकारा डोप टेस्ट में चूकने के कारण चार साल के लिये निलंबित

अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ की इंटीग्रिटी यूनिट ने 2018 में टूर्नामेंट से बाहर डोप टेस्ट में नाकाम रहने के कारण शॉटपुट खिलाड़ी नवीन चिकारा को चार साल के लिये निलंबित कर दिया । भाषा गोला मनीषा मनीषा

Web Title: Headlines at 2 pm: Corona virus cases rise to 873 in India rise 19 people dead

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे