दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

By भाषा | Published: November 25, 2021 02:26 PM2021-11-25T14:26:59+5:302021-11-25T14:26:59+5:30

Headlines at 2 pm | दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

Next

नयी दिल्ली, 25 नवंबर भाषा की अलग-अलग फाइल से बृहस्पतिवार को दोपहर दो बजे तक जारी महत्वपूर्ण खबरें इस प्रकार हैं:-

दि29 न्यायालय प्रदूषण आदेश

न्यायालय ने बढ़ते प्रदूषण के मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर में निर्माण गतिविधियों पर फिर रोक लगाई

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने खराब होती वायु गुणवत्ता के मद्देनजर दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में निर्माण गतिविधियों पर फिर से प्रतिबंध लगा दिया है। न्यायालय ने राज्यों को निर्देश दिया कि निर्माण गतिविधियों पर रोक रहने की अवधि के दौरान वे श्रमिकों को श्रम उपकर के तौर पर एकत्रित धनराशि में से गुजारा भत्ता दें।

दि22 दिल्ली विस कंगना

दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति ने कंगना रनौत को तलब किया

नयी दिल्ली : दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति ने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर घृणा फैलाने वाले पोस्ट के मामले में अभिनेत्री कंगना रनौत को तलब किया है। समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

प्रादे14 महाराष्ट्र लीड परमबीर

परमबीर सिंह पहुंचे मुंबई, अपराध शाखा के समक्ष हुए पेश

मुंबई : मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह बृहस्पतिवार को यहां पहुंचने के बाद अपराध शाखा के समक्ष पेश हुए। मुंबई की एक अदालत ने उन्हें भगोड़ा घोषित किया है और उन्हें जांच में शामिल होने का निर्देश भी दिया था।

दि23 न्यायालय तृणमूल त्रिपुरा चुनाव

त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव: गृह मंत्रालय को सीएपीएफ की दो कंपनियां मुहैया कराने का निर्देश

नयी दिल्ली : उच्चतम न्यायालय ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को बृहस्पतिवार को निर्देश दिया कि वह त्रिपुरा नगर निकाय चुनावों के दौरान हर मतदान केंद्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की दो अतिरिक्ति कंपनियां मुहैया कराए।

दि27 पूर्वोत्तर शाह

शाह ने उद्योग जगत से पूर्वोत्तर में निवेश करने का आह्वान किया

नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को उद्योग जगत से पूर्वोत्तर में निवेश करने का आह्वान किया और कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने क्षेत्र के औद्योगिक विकास के लिए अनुकूल माहौल बनाया है।

दि24 दिल्ली मेट्रो चालक रहित

पिंक लाइन पर चालक रहित ट्रेन शुरू, इस श्रेणी में दुनिया में चौथे स्थान पर पहुंची दिल्ली मेट्रो

नयी दिल्ली : दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (डीएमआरसी) ने अपने नाम एक और उपलब्धि जोड़ते हुए बृहस्पतिवार को मेट्रो की 59 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन पर चालक रहित ट्रेन संचालन शुरू किया।

प्रादे27 अमेजन जहर प्राथमिकी

मप्र में युवक ने ऑनलाइन सल्फास मंगाकर दी जान, गृह मंत्री का अमेजन पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश

इंदौर : मध्यप्रदेश के इंदौर में 18 वर्षीय युवक द्वारा अमेजन से ऑनलाइन सल्फास मंगाकर जान देने के मामले में उसके शोकसंतप्त पिता की गुहार पर राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस को बृहस्पतिवार को निर्देश दिया कि इस दिग्गज ई-कॉमर्स कम्पनी के अधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज की जाए।

प्रादे20 महाराष्ट्र अदालत लीड सामूहिक बलात्कार

शक्ति मिल्स सामूहिक बलात्कार मामला: तीन दोषियों को सुनाई गई मौत की सजा उम्र कैद में तब्दील

मुंबई : बंबई उच्च न्यायालय ने 2013 में मध्य मुंबई स्थित शक्ति मिल्स परिसर में 22 वर्षीय एक फोटो पत्रकार के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले के तीन दोषियों को सुनाई गई मौत की सजा को बृहस्पतिवार को आजीवन कारावास में बदल दिया।

वि10 वायरस जर्मनी मौत

जर्मनी में कोरोना वायरस संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या एक लाख के पार

बर्लिन : जर्मनी में कोविड-19 महामारी की शुरुआत से अब तक एक लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से जान गंवा चुके हैं और जर्मनी यह आंकड़ा पार करने वाला हालिया देश बन गया है।

दि26 वायरस लीड मामले

देश में कोविड-19 के 539 दिन में सबसे कम उपचाराधीन मरीज

नयी दिल्ली : भारत में एक दिन में कोविड-19 के 9,119 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,45,44,882 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,09,940 हो गई, जो 539 दिन में सबसे कम है।

अर्थ8 सोनोवाल परियोजनाएं

सरकार ने पीएम गति शक्ति योजना के तहत 101 परियोजनाओं की पहचान की: सोनोवाल

` नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय ने खपत और उत्पादन केंद्रों के साथ बंदरगाहों का संपर्क बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान के तहत 101 परियोजनाओं की पहचान की है।.

खेल12 खेल टेबल टेनिस भारत

साथियान विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप के तीसरे दौर में

ह्यूस्टन, भारत के जी साथियान ने रूस के व्लादीमीर सिडोरेंको को 4-0 से हराकर विश्व टेबल टेनिस चैंपियनशिप के पुरुष एकल के तीसरे दौर में जगह बनायी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Headlines at 2 pm

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे