दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: SC ने ठुकराई दया याचिका के खिलाफ क्यूरेटिव पिटिशन, साइना नेहवाल BJP में शामिल

By भाषा | Published: January 29, 2020 02:52 PM2020-01-29T14:52:58+5:302020-01-29T14:52:58+5:30

उच्चतम न्यायालय ने निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले के एक दोषी मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली अपील बुधवार को ठुकरा दी। 

Headline news till 2 pm: SC rejects curative petition against mercy plea, Saina Nehwal joins BJP | दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार: SC ने ठुकराई दया याचिका के खिलाफ क्यूरेटिव पिटिशन, साइना नेहवाल BJP में शामिल

साइना नेहवाल भाजपा में शामिल हुई

Highlightsभाजपा लीड नेहवाल बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल भाजपा में शामिल ।नेहवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिये अपनी कड़ी मेहनत से उन्हें प्रेरित किया है।

बुधवार को दोपहर दो बजे तक भाषा से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

: न्यायालय निर्भया लीड दया याचिका निर्भया मामला: न्यायालय ने दया याचिका खारिज करने के खिलाफ दोषी मुकेश की अपील ठुकराई

: उच्चतम न्यायालय ने निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले के एक दोषी मुकेश कुमार सिंह की दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली अपील बुधवार को ठुकरा दी। 

: बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल भाजपा में शामिल: ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लिये अपनी कड़ी मेहनत से उन्हें प्रेरित किया है।

 : ईसी स्टार प्रचारक चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा को भाजपा की स्टार प्रचारक की सूची से बाहर करने का आदेश दिया

: दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान कथित तौर पर विवादित बयान देने के मामले में चुनाव आयोग ने बुधवार को केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश साहब सिंह वर्मा का नाम भाजपा की स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का आदेश दिया। 

 : शरजील जांच शरजील इमाम को बुधवार को दिल्ली की अदालत में पेश किया जाएगा नयी दिल्ली

 : राजद्रोह के आरोपी तथा सीएए विरोधी कार्यकर्ता शरजील इमाम को बुधवार को पटियाला हाउस अदालत में पेश किया जाएगा। दि32

: वर्मा लीड धमकी सांसद प्रवेश वर्मा ने किया जान से मारने की धमकी मिलने का दावा नयी दिल्ली : भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने बुधवार को सुबह एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा जान से मारने की धमकी मिलने का दावा किया।

  : सीएए लीड केरल राज्यपाल केरल के राज्यपाल ने विधानसभा में सीएए विरोधी प्रस्तावों पर संदर्भों को पढ़ा तिरुवनंतपुरम

: केरल के राज्यपाल मोहम्मद आरिफ खान ने हैरत में डालते हुए बुधवार को सदन में वाम सरकार का अपना नीतिगत संबोधन देते हुए राज्य विधानसभा द्वारा पारित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) विरोधी प्रस्ताव पर संदर्भों को पढ़ा।  

: चीन वायरस चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 132 हुई, करीब 6,000 मामलों की पुष्टि  

: चीन में घातक कोरोना वायरस का कहर इस कदर बढ़ता जा रहा है कि इससे 25 और लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जिसके साथ ही इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 132 हो गई है। करीब 6,000 लोगों के इसकी चपेट में आने की भी पुष्टि की गई है।

: खेल एथलेटिक्स लीड नीरज नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया पोटचेफ्स्ट्रूम : भारत के स्टार चक्काफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कोहनी की चोट से उबरने के बाद प्रभावी वापसी करते हुए एसीएनई लीग में 87 . 86 मीटर का थ्रो फेंककर तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर लिया ।

: गडकरी इंजीनियर राजमार्ग इंजीनियरों के लिए पदोन्नति से पहले अनिवार्य प्रशिक्षण का प्रस्ताव : गडकरी नयी दिल्ली : सरकार राजमार्ग इंजीनियरों के लिए पदोन्नति से पहले करियर के बीच में प्रशिक्षण अनिवार्य कर सकती है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह जानकारी दी। अर्थ1 : शेयर खुला सेंसेक्स 200 अंक चढ़कर खुला, निफ्टी 12,100 अंक के पार

 : शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स बुधवार को 200 अंक से ज्यादा चढ़ गया। इसकी प्रमुख वजह धातु, वाहन, सूचना प्रौद्योगिकी और ऊर्जा कंपनियों के शेयरों में सुधार होना है। भाषा कृष्ण कृष्ण मनीषा मनीषा

Web Title: Headline news till 2 pm: SC rejects curative petition against mercy plea, Saina Nehwal joins BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे