'उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर ना हुई', प्रवासी मजदूरों की मौत पर राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा

By स्वाति सिंह | Published: September 15, 2020 10:15 AM2020-09-15T10:15:30+5:302020-09-15T10:15:30+5:30

कोरोना वायरस संकट के बाद देश में लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों पर बेहद असर हुआ था। लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर सड़कों पर थे, इस दौरान कई की मौत की खबर भी सामने आई थी।

'He saw his death, there is a Modi government which was not reported', Rahul Gandhi surrounded the center on the death of migrant laborers | 'उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर ना हुई', प्रवासी मजदूरों की मौत पर राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा

कोरोना वायरस संकट के बाद देश में लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों पर बेहद असर हुआ था।

Highlightsकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियां गईं।

नई दिल्ली: लॉकडाउन में कितने मजदूरों की जान गई, इस सवाल पर मोदी सरकार का कहना है कि उनके पास आंकड़ा नहीं है। मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है।

राहुल गांधी ने लिखा, 'मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियाँ गयीं।
 तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? 
हाँ मगर दुख है सरकार पे असर ना हुई, 
उनका मरना देखा ज़माने ने, 
एक मोदी सरकार है जिसे ख़बर ना हुई।'

बता दें कि कोरोना वायरस संकट के बाद देश में लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों पर बेहद असर हुआ था। लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर सड़कों पर थे, इस दौरान कई की मौत की खबर भी सामने आई थी। इस मामले में सोमवार को संसद में सवाल पूछा गया था कि लॉकडाउन के दौरान हजारों मजदूरों की मौत हुई है, क्या सरकार के पास कोई आधिकारिक आंकड़ा है। इसपर सरकार की ओर से जवाब दिया गया कि उनके पास ऐसा कोई आंकड़ा नहीं है। सरकार की ओर से ये भी जवाब दिया गया कि लॉकडाउन में करीब 80 करोड़ लोगों को अतिरिक्त राशन दिया गया है, ये प्रक्रिया नवंबर तक जारी रहेगी।
 
गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों भारत से बाहर हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपना सालाना मेडिकल चेकअप करवाने के लिए विदेश में हैं, जहां राहुल गांधी उनके साथ हैं। हालांकि, राहुल सोशल मीडिया के जरिए लगातार सरकार को घेर रहे हैं।

Web Title: 'He saw his death, there is a Modi government which was not reported', Rahul Gandhi surrounded the center on the death of migrant laborers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे