हाथरस रेप केस: आगरा में प्रदर्शन कर रहे वाल्मिकी समाज के सदस्यों और पुलिस के बीच हुई झड़प

By भाषा | Published: October 3, 2020 06:26 PM2020-10-03T18:26:00+5:302020-10-03T18:26:00+5:30

अधिकारियों ने बताया कि ताजनगरी के कोठी मीना बाजार इलाके में नगर निगम के कार्यालय के सामने हुई झड़प के बाद बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है।

Hathras rape case: clash between members of Valmiki society and police in Agra | हाथरस रेप केस: आगरा में प्रदर्शन कर रहे वाल्मिकी समाज के सदस्यों और पुलिस के बीच हुई झड़प

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsआगरा में प्रदर्शन कर रहे वाल्मिकी समाज के सदस्यों की शनिवार को पुलिस के साथ हिंसक झड़प हो गई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों और उनके वाहनों पर पत्थरबाजी की।

आगरा: हाथरस में एक दलित लड़की के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म के खिलाफ आगरा में प्रदर्शन कर रहे वाल्मिकी समाज के सदस्यों की शनिवार को पुलिस के साथ हिंसक झड़प हो गई। प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों और उनके वाहनों पर पत्थरबाजी की।

अधिकारियों ने बताया कि ताजनगरी के कोठी मीना बाजार इलाके में नगर निगम के कार्यालय के सामने हुई झड़प के बाद बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। कुछ तस्वीरों में कथित तौर पर दिख रहा है कि लोहामंडी के राजनगर से नगर निगम कार्यालय आए वाल्मिकी समाज के सदस्यों ने दोपहर करीब 12 बजे कूड़ा ढ़ोने वाले वाहनों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी।

बाद में दर्जनों पुलिसकर्मी जिनमें कुछ दंगा रोधी साजोसामान से लैस थे घटना स्थल पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रही भीड़ ने उन पर भी पत्थबाजी शुरू कर दी। इस वजह से सड़क पर यातायात भी बाधित हो गया।

आगरा पुलिस ने बयान जारी कर रहा, ‘‘पर्याप्त संख्या में पुलिस बल वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। कानून व्यवस्था को कायम रखने और हालात को सामान्य बनाने की कोशिश की जा रही है।’’

गौरतलब है कि 14 सितंबर को हाथरस में 19 वर्षीय दलित लडक़ी से चार लोगों ने कथित रूप से दुष्कर्म किया था जिसकी पूरे देश में निंदा हो रही है। कोरोना वायरस की महामारी को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए जिले में पुलिस के फ्लैग मार्च के बावजूद वाल्मिकी समुदाय का यह प्रदर्शन हुआ। 

Web Title: Hathras rape case: clash between members of Valmiki society and police in Agra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे