IAS अशोक खेमका का 27 साल के करियर में 52वां तबादला, इसबार अरावली में निर्माण की मंजूरी पर जताई थी चिंता

By आदित्य द्विवेदी | Published: March 4, 2019 10:29 AM2019-03-04T10:29:49+5:302019-03-04T10:29:49+5:30

आईएएस अशोक खेमका ने तबादले के कुछ घंटे पहले अरावली की पहाड़ियों में निर्माण की मंजूरी पर चिता जताई थी। उन्होंने एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा था कि इससे भू माफियाओं की लालच बढ़ेगी।

Haryana: IAS Ashok Khemka transferred again, after raise concern over ‘Aravallis consolidation’ | IAS अशोक खेमका का 27 साल के करियर में 52वां तबादला, इसबार अरावली में निर्माण की मंजूरी पर जताई थी चिंता

आईएएस अशोक खेमका (फाइल फोटो)

अपनी ईमानदार छवि और रिकॉर्ड तबादलों के लिए चर्चित हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अशोक खेमका का एकबार फिर तबादला कर दिया गया है। पिछले 27 साल के करियर में यह उनका 52वां तबादला है। खेल और युवा मामलों के विभाग के प्रधान सचिव अशोक खेमका को विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है, जहां उन्हें पहले भी तैनात किया गया था। अशोक खेमका के अतिरिक्त आठ अन्य आईएएस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरण और तैनाती आदेश रविवार को जारी किये।

अरावली में निर्माण की मंजूरी पर जताई थी चिंता

आईएएस अशोक खेमका ने तबादले के कुछ घंटे पहले अरावली की पहाड़ियों में निर्माण की मंजूरी पर चिता जताई थी। उन्होंने एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा था कि इससे भू माफियाओं की लालच बढ़ेगी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने भी मनोहर लाल सरकार को इसके लिए फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हरियाणा सरकार नया कानून लागू करने की कोशिश नहीं करे, वरना अवमानना का केस चलेगा। हरियाणा में बीजेपी के शासनकाल के दौरान अशोक खेमका का यह छठवां तबादला है। उनके 27 साल के करियर में 52 बार तबादला हो चुका है।

9 आईएएस अधिकारियों के तबादले और नियुक्ति का आदेश जारी

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि स्थानांतरित किये गये अन्य आईएएस अधिकारियों में अमित झा, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान के अतिरिक्त मुख्य सचिव, हरियाणा सरस्वती हेरिटेज बोर्ड के सलाहकार और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव शामिल है। उन्हें खेल एवं युवा मामलों के विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और हरियाणा सरस्वती हेरिटेज बोर्ड के सलाहकार के रूप में तैनात किया गया है। वन और वन्यजीव विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सिद्धिनाथ रॉय को खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

हरियाणा भवन, नई दिल्ली के मुख्य रेजिडेंट कमीश्नर और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा को चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आबकारी तथा कराधान आयुक्त और आबकारी तथा कराधान विभाग के सचिव और अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव, 2018 के नोडल अधिकारी अमित कुमार अग्रवाल को हरियाणा चिकित्सा सेवा निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

वित्त विभाग के सचिव वजीर सिंह गोयात को विकास एवं पंचायत तथा ग्रामीण विकास के महानिदेशक के रूप में और विकास तथा पंचायत विभाग के सचिव के रूप में अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। हरियाणा सचिवालय स्थापना और सहयोग विभागों के सचिव चंद्र शेखर को हरियाणा मानवाधिकार आयोग के सचिव के रूप में तैनात किया गया है। विकास एवं पंचायत और ग्रामीण विकास के निदेशक और विकास एवं पंचायत विभाग के अतिरिक्त सचिव विजय कुमार सिद्दप्पा भावीकट्टी को वित्त विभाग के अतिरिक्त सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा से इनपुट्स लेकर

Web Title: Haryana: IAS Ashok Khemka transferred again, after raise concern over ‘Aravallis consolidation’

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे