Haryana Faridabad Nikita Tomar murder CM guilty arrest strict action victim family sitting  | निकिता तोमर हत्याः सीएम बोले-दोषी अरेस्ट, सख्त कार्रवाई की जाएगी, धरने पर बैठा पीड़ित परिवार
SIT का गठन किया गया है। सारे सबूतों को इकट्ठा कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएंगे। (photo-ani)

Highlightsदिनदहाड़े एक आदमी ने एक लड़की की गोली मार कर हत्या कर दी। इस मामले में अपराधी को अरेस्ट कर लिया गया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बल्लभगढ़ की घटना के दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।पुलिस कमीश्नर फरीदाबाद ओ.पी. सिंह ने कहा कि 2018 में भी निकिता के अपहरण का मामला दर्ज हुआ था।

बल्लभगढ़ःहरियाणा के बल्लभगढ़ में सरेआम छात्रा की हत्या कर दी गई। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बल्लभगढ़ की घटना के दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कल दिनदहाड़े एक आदमी ने एक लड़की की गोली मार कर हत्या कर दी। इस मामले में अपराधी को अरेस्ट कर लिया गया है। मृतका के पिता ने बताया, "मेरी बेटी कॉलेज फाइनल ईयर के पेपर देकर आ रही थी कि तभी कुछ लोग उसे जबरदस्ती खींचकर गाड़ी में बिठाने की कोशिश करने लगे। जब वो नहीं बैठी तो उसे गोली मार दी।"

लड़की की गोली मारकर हत्या करने के मामले पर पुलिस ने बताया, "निकिता तोमर नाम की लड़की थी जो पेपर देने आई थी। तौसीफ नाम का लड़का जो उसकी जान पहचान का था उससे बातें करने लगा और पता नहीं किसी बात पर गोली मार दी। मामला अभी स्पष्ट नहीं है।"

हरियाणा के बल्लभगढ़ शहर स्थित अग्रवाल कॉलेज की बीकॉम ऑनर्स की एक छात्रा की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में मंगलवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने गौंछी-सोहना रोड पर जाम लगा दिया।

सतबीर मान ने कहा कि इस मामले में SIT गठित की जाएगी

अतिरिक्त उपायुक्त फरीदाबाद सतबीर मान ने कहा कि इस मामले में SIT गठित की जाएगी। मामले में त्वरित से त्वरित कार्रवाई की जाएगी। हरियाणा महिला आयोग कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि बल्लभगढ़ में जो घटना घटी वो अति निंदनीय है। हमारे प्रदेश की बच्ची को हम नहीं बचा पाए। मन में बच्ची और उसके परिजनों के प्रति असीम संवेदना है। हमने CP फरीदाबाद को पत्र लिख पूरे मामले की जानकारी ली है। विस्तृत रिपोर्ट अगले 48 घंटों में मिलेगी।

बल्लभगढ़ में कल एक लड़की की गोली मारकर हत्या करने के मामले पर पुलिस ने बताया, "निकिता तोमर नाम की लड़की थी जो पेपर देने आई थी। तौसीफ नाम का लड़का जो उसकी जान पहचान का था उससे बातें करने लगा और पता नहीं किसी बात पर गोली मार दी। मामला अभी स्पष्ट नहीं है।"

NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि हरियाणा के बल्लभगढ़ में एक लड़की की निर्मम हत्या करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसलिए मैं हरियाणा पुलिस DGP को लिख रही हूं। NCW इस पर सु-मोटो लेगा। पुलिस कमीश्नर फरीदाबाद ओ.पी. सिंह ने कहा कि 2018 में भी निकिता के अपहरण का मामला दर्ज हुआ था। बाद में परिवार ने कार्रवाई करने से मना कर दिया था। ये मामला अब क्राइम ब्रांच को सौंप दिया है, SIT का गठन किया गया है। सारे सबूतों को इकट्ठा कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएंगे।

आयुक्त को निर्देश दिया और कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पीड़ित परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया और कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। छात्रा निकिता तोमर की सोमवार को हुई हत्या से गुस्साए सैकड़ों लोग आज सड़क पर उतर गए और पुलिस प्रशासन व सरकार से न्याय की मांग करने लगे। प्रदर्शनकारी आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे थे। पुलिस हत्या के दोनों आरोपियों-तौफीक और रेहान को गिरफ्तार कर चुकी है।

मुख्य आरोपी राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखता है। लोगों के प्रदर्शन के चलते पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृतका के परिजनों ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया कि जो प्राथमिकी दर्ज की गई है, उसमें कुछ खामियां हैं। आरोपी निकिता पर धर्म बदलने का दबाव डाल रहा था, जिसका जिक्र इसमें नहीं किया गया है। उन्होंने मांग की कि मामला फास्ट ट्रैक अदालत में भेजा जाए तथा आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए। परिजनों ने कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

प्रदर्शनकारी एन.एच.-2 पर डटे हुए थे, जिन्हें समझाने का प्रशासनिक अधिकारी प्रयास कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि सोमवार को आरोपियों ने पहले छात्रा को कार में खींचने का प्रयास किया और फिर असफल रहने पर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। इस पूरी घटना की सीसीटीवी फुटेज सामने आ गई है। इस मामले को लेकर मृतका के परिजनों ने फरीदाबाद के सेक्टर-23 में भी प्रदर्शन भी किया।

परिजनों का आरोप है कि मुख्य आरोपी छात्रा पर शादी का दबाव बना रहा था

परिजनों का आरोप है कि मुख्य आरोपी छात्रा पर शादी का दबाव बना रहा था। हरियाणा के गृहमंत्री ने कहा कि परिवार की सुरक्षा के लिए फरीदाबाद पुलिस आयुक्त से बात की गई है, जल्द ही उन्हें सुरक्षा दी जाएगी और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। उधर, पुलिस ने छात्रा को गोली मारने वाले मुख्य आरोपी तौफीक के साथ-साथ उसके साथी रेहान निवासी नूंह को भी मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। अपराध शाखा डीएलएफ ने मुख्य आरोपी तौफीक को सोमवार रात ही गिरफ्तार कर लिया था।

वह कबीर नगर, सोहना, गुरुग्राम का निवासी है। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह के अनुसार तुरंत प्रभाव से अपराध शाखा की 10 टीमों को जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने के दिशा-निर्देश दिए गए थे। अपराध शाखा ने फरीदाबाद से पलवल एवं मेवात तक चलाए गए 5 घंटे के अभियान के दौरान मुख्य आरोपी को धर दबोचा।

उन्होंने बताया कि आरोपी वर्ष 2018 में भी लड़की को अपने साथ ले गया था जिसपर मामला थाना सिटी बल्लभगढ़ में दर्ज किया गया था। गिरफ्तार आरोपी तौफीक की उम्र 21 वर्ष है। दूसरा आरोपी रेहान रेवासन मेवात का रहने वाला है। सिंह ने कहा कि पुलिस के पास पर्याप्त साक्ष्य हैं, जिनके आधार पर आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

मुख्य आरोपी तौफीक के दादा कबीर अहमद विधायक रह चुके हैं, जबकि चाचा खुर्शीद अहमद हरियाणा के पूर्व मंत्री रहे हैं। वहीं, एक अन्य रिश्तेदार आफताब अहमद वर्तमान में कांग्रेस के नूंह (मेवात) विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार में परिवहन मंत्री भी रहे हैं। तौफीक के चाचा जावेद अहमद ने भी 2019 में सोहना विधानसभा क्षेत्र से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे।

पीड़ित परिवार सड़क पर बैठ गया है। इस वारदात को लेकर लोगों में जबरदस्त गुस्सा है, पुलिस ने भले ही मुख्य आरोपी तौसिफ समेत दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन लोगों की नाराजगी फूटी है, धरने पर बैठा पीड़ित परिवार लगातार इंसाफ की मांग कर रहा है, परिवार ने दिल्ली-मथुरा हाईवे को जाम कर दिया है।

फरीदाबाद में कॉलेज के बाहर 21 वर्षीय युवती की गोली मारकर हत्या

हरियाणा में फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में सोमवार को एक कॉलेज के बाहर 21 वर्षीय युवती की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस इस अपराध के संबंध में दो लोगों की तलाश कर रही है। बल्लभगढ़ के एसीपी जयवीर राठी ने कहा कि घटना उस समय घटी जब महिला परीक्षा देकर कॉलेज से बाहर निकली थी।

उन्होंने कहा कि एक वाहन में सवार होकर आए आरोपियों ने महिला का संभवत: अपहरण करने के लिये उसे अंदर खींचने का प्रयास किया। महिला ने इसका विरोध किया तो एक आरोपी ने उसे गोली मार दी। एसीपी ने कहा कि महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान पता चला है कि एक आरोपी महिला का जानकार था। राठी ने कहा कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

(इनपुट एजेंसी)

Web Title: Haryana Faridabad Nikita Tomar murder CM guilty arrest strict action victim family sitting 

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे