Haryana Election 2019: दुष्यंत चौटाला की जन नायक जनता पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

By विनीत कुमार | Published: September 13, 2019 10:32 AM2019-09-13T10:32:56+5:302019-09-13T10:32:56+5:30

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव इसी साल होने हैं। जन नायक जनता पार्टी ने पहले 7 उम्मीदवारों की घोषणा शुक्रवार को कर दी।

Haryana Election 2019: jan nayak janta party issues first list of candidates | Haryana Election 2019: दुष्यंत चौटाला की जन नायक जनता पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

दुष्यंत चौटाला की पार्टी सभी 90 सीटों पर लड़ेगी चुनाव (फाइल फोटो)

Highlightsजजपा हरियाणा में सभी 90 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जारी की गई पहले 7 उम्मीदवारों की लिस्टदेवेंद्र कादियान को पानीपत देहात से टिकट, कमलेश सैनी नारनौल से लड़ेंगे चुनाव

हरियाणा में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जन नायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसके तहत पहले 7 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। देवेंद्र कादियान को पानीपत देहात से टिकट दिया गया है जबकि कमलेश सैनी को नारनौल से पार्टी ने चुनाव में खड़ा करने का फैसला किया है। इसके अलावा अनूप धनक को उकलाना से टिकट दिया गया है। महेंद्रगढ़ से राव रमेश जन नायक जनता पार्टी की ओर से चुनावी मैदान में होंगे। हर्ष कुमार जेजेपी के हथीन से उम्मीदवार होंगे।

इससे पहले जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने गुरुवार को घोषणा की थी कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पिछले साल चौटाला परिवार में दरार आ गई थी जिसकी वजह से इंडियन नेशलन लोकदल (इनेलो) में विभाजन हो गया था। अजय सिंह चौटाला और उनके बेटे एवं हिसार से पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी का गठन किया था। 

बता दें कि खाप नेता रमेश दलाल ने चौटाला परिवार को एक साथ लाने के लिए गुरुवार को पलवल में अन्य खापों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी। जेजेपी नेता ने कहा कि दलाल ने हाल में उनसे दो बार मुलाकात की। वह हमेशा अकेले आते हैं और अन्य खाप प्रतिनिधियों के साथ उनसे मुलाकात नहीं की। उन्होंने कहा कि चौटाला परिवार को एकजुट करने की कोशिश करने से पहले खापों को दिवंगत देवी लाल चौधरी के पूरे परिवार को साथ लाने की कोशिश करनी चाहिए। 

दुष्यंत ने कहा कि उन्होंने कभी भी रंजीत सिंह और दिवंगत जगदीश सिंह के परिवार से मुलाकात नहीं की जो पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के भाई और पूर्व उप प्रधानमंत्री एवं इनेलो संस्थापक देवी लाल के बेटे हैं।

(भाषा इनपुट भी)

Web Title: Haryana Election 2019: jan nayak janta party issues first list of candidates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे