दुष्यंत के परिवार ने शपथ ग्रहण समारोह में की शिरकत, पिता ने कहा- नई सरकार हरियाणा को विकास के एजेंडे पर आगे ले जाएगी

By भाषा | Published: October 28, 2019 05:49 AM2019-10-28T05:49:27+5:302019-10-28T05:49:27+5:30

अजय चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में दिल्ली की तिहाड़ जेल मे बंद थे, फिलहाल दो सप्ताह की फर्लो पर जेल से बाहर हैं। दुष्यंत की मां नैना चौटाला ने कहा कि हरियाणा की गठबंधन सरकार अगले पांच साल तक "सुचारू" रूप से काम करेगी।

Haryana: Dushyant chautal's family attended the oath taking ceremony | दुष्यंत के परिवार ने शपथ ग्रहण समारोह में की शिरकत, पिता ने कहा- नई सरकार हरियाणा को विकास के एजेंडे पर आगे ले जाएगी

File Photo

Highlightsहरियाणा में रविवार को नयी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता और उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले दुष्यंत चौटाला का परिवार मौजूद रहा। उनके परिवार ने उम्मीद जताई की भाजपा नीत सरकार अगले पांच साल तक "सुचारू" रूप से काम करेगी।

हरियाणा में रविवार को नयी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता और उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले दुष्यंत चौटाला का परिवार मौजूद रहा। उनके परिवार ने उम्मीद जताई की भाजपा नीत सरकार अगले पांच साल तक "सुचारू" रूप से काम करेगी।

मनोहर लाल खट्टर ने दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। वह जजपा और सात निर्दलीय विधायकों के समर्थन से बनी गठबंधन सरकार का नेतृत्व करेंगे। राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने दिवाली के दिन यहां राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में उन्हें शपथ दिलाई।

इस दौरान दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला, मां और विधायक नैना चौटाला, पत्नी मेघना और भाई दिग्विजय मौजूद रहे। अजय चौटाला ने पत्रकारों से कहा कि नयी सरकार अगले पांच साल में हरियाणा को विकास के एजेंडे पर आगे ले जाएगी। यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस ने भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन के भविष्य पर सवाल उठाए हैं, तो उन्होंने कहा, "कांग्रेस नेता चाहे जो कहें, यह उनकी मर्जी है। यह गठबंधन निश्चित रूप से काम करेगा और अगले पांच साल में हरियाणा के विकास कार्यों को आगे ले जाएगा।"

अजय चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में दिल्ली की तिहाड़ जेल मे बंद थे, फिलहाल दो सप्ताह की फर्लो पर जेल से बाहर हैं। दुष्यंत की मां नैना चौटाला ने कहा कि हरियाणा की गठबंधन सरकार अगले पांच साल तक "सुचारू" रूप से काम करेगी। उनकी पत्नी मेघना ने कहा कि उनके पति मुख्यमंत्री के रूप में राज्य के युवाओं और किसानों के कल्याण के लिये कार्य करेंगे।

वहीं दुष्यंत के छोटे भाई दिग्विजय ने कहा कि नयी सरकार आगामी पांच वर्षों में "हरियाणा के लोगों के अधिकारों की सुरक्षा", कृषि कर्ज माफी और अन्य मुद्दों पर काम करेगी। 

Web Title: Haryana: Dushyant chautal's family attended the oath taking ceremony

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे