हरियाणा विधानसभा चुनाव: योगेश्वर दत्त को कांग्रेस नेता कृष्ण हुड्डा ने हराया, बबीता फोगाट पर भी मंडराया हार का खतरा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 24, 2019 01:51 PM2019-10-24T13:51:09+5:302019-10-24T13:51:09+5:30

बीजेपी ने इस बार ओलंपिक पदक विजेता योग्श्वर दत्त को बरौदा विधानसभा सीट से उतारा था, जिन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

Haryana Assembly elections: Congress leader Sri Krishan Hooda defeated BJP’s Yogeshwar Dutt in Baroda | हरियाणा विधानसभा चुनाव: योगेश्वर दत्त को कांग्रेस नेता कृष्ण हुड्डा ने हराया, बबीता फोगाट पर भी मंडराया हार का खतरा

हरियाणा विधानसभा चुनाव: योगेश्वर दत्त को कांग्रेस नेता कृष्ण हुड्डा ने हराया

Highlightsबरौदा विधानसभा सीट से योगेश्वर दत्त को हार का सामना करना पड़ा है।योगेश्वर दत्त को कांग्रेस नेता कृष्ण हुड्डा ने करीब चार हजार वोटों से हराया।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों के अनुसार किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लगा है और उसके कई बड़े उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा है तो कई पीछे चल रहे हैं।

बीजेपी ने इस बार ओलंपिक पदक विजेता योग्श्वर दत्त को बरौदा विधानसभा सीट से उतारा था, जिन्हें हार का सामना करना पड़ा है। योगेश्वर दत्त को कांग्रेस नेता कृष्ण हुड्डा ने करीब चार हजार वोटों से हरा दिया। वहीं बीजेपी ने दादरी सीट से पहलवान बबीता फोगाट को चुनाव मंदान में उतारा था और वह भी पीछे चल रही है।

बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था। प्रदेश में सरकार बनाने के लिए 46 सीटें जीतकर बहुमत हासिल करना जरूरी है। 2014 में हुए विधानसफा चुनावों में बीजेपी ने 47 सीटें जीती थीं और मनोहर लाल खट्टर को मुख्यमंत्री बनाया गया ता। वहीं आईएनएलडी ने 18 सीटों पर कब्जा किया ता और कांग्रेस के खाते में सिर्फ 17 सीटें गई थीं।

Web Title: Haryana Assembly elections: Congress leader Sri Krishan Hooda defeated BJP’s Yogeshwar Dutt in Baroda

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे