गुर्जर आंदोलन: आठवें दिन भी रेलवे ट्रैक और राजमार्ग पर ही टिकी हैं आंदोलनकारी, कई ट्रेनें हुईं रद्द

By भाषा | Published: February 15, 2019 04:14 PM2019-02-15T16:14:17+5:302019-02-15T16:14:17+5:30

गुर्जर सहित पांच जातियों को आरक्षण संबंधी विधेयक विधानसभा में पारित किए जाने के बाद भी राजस्थान में गुर्जरों का आंदोलन शुक्रवार को आठवें दिन जारी रहा।

gurjar reservation movement railway tracks and jams on the highway several trains canceled | गुर्जर आंदोलन: आठवें दिन भी रेलवे ट्रैक और राजमार्ग पर ही टिकी हैं आंदोलनकारी, कई ट्रेनें हुईं रद्द

गुर्जर आंदोलन: आठवें दिन भी रेलवे ट्रैक और राजमार्ग पर ही टिकी हैं आंदोलनकारी, कई ट्रेनें हुईं रद्द

गुर्जर सहित पांच जातियों को आरक्षण संबंधी विधेयक विधानसभा में पारित किए जाने के बाद भी राजस्थान में गुर्जरों का आंदोलन शुक्रवार को आठवें दिन जारी रहा। इस आंदोलन के चलते गुर्जर बहुल जिलों में कई रेल व सड़क मार्ग बंद हैं।

वहीं गतिरोध को खत्म करने के लिये सरकार की ओर से पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों के बीच सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में बंद कमरे में बैठक चल रही है। मलारना डूंगर के एसएचओ बृजेंद्र सिंह ने बताया कि बैठक में आंदोलनकारियों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते पिछले आठ दिनों में 64 रेलगाडि़यों को निरस्त किया गया और 71 रेलगाडियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया, वहीं 32 रेलगाडियां आंशिक रूप से रद्द की गई हैं।

Web Title: gurjar reservation movement railway tracks and jams on the highway several trains canceled

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे