गुजरात के वडोदरा में हल्की बारिश, आईएमडी ने अगले दो दिनों तक मौसम के खराब रहने की जताई आशंका

By दीप्ती कुमारी | Published: September 19, 2021 02:43 PM2021-09-19T14:43:11+5:302021-09-19T14:49:33+5:30

गुजरात के वडोदरा में हल्की बारिश हो रही है । आईएमडी ने कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान गुजरात राज्य, राजस्थान और एमपी में अलग-अलग भारी गिरावट के साथ व्यापक वर्षा होगी ।

Gujarat's Vadodara receives rain showers IMD predicts moderate rain for the next two days | गुजरात के वडोदरा में हल्की बारिश, आईएमडी ने अगले दो दिनों तक मौसम के खराब रहने की जताई आशंका

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Next
Highlightsगुजरात में अगले दो दिनों तक मध्यम बारिश होने के आसार हैं मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए जारी किया बुलेटिनइस बार उत्तर भारत में होगी अच्छी बारिश

गांधीनगर :  गुजरात के वडोदरा में हल्की बारिश हो रही है । मौसम एजेंसी ने गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पूर्वी राजस्थान के लिए बारिश की गतिविधि में वृद्धि का अनुमान लगाया है। विशेषज्ञों के मुताबिक, भारत में इस साल मॉनसून का विस्तार होगा ।

अपने नवीनतम मौसम बुलेटिन में, आईएमडी ने कहा कि अगले 4-5 दिनों के दौरान गुजरात राज्य, राजस्थान और एमपी में अलग-अलग भारी गिरावट के साथ व्यापक वर्षा होगी । इसने आगे कहा, "19 और 20 को पूर्वी राजस्थान में, 20 और 21 को गुजरात क्षेत्र में और 22-23 सितंबर के दौरान सौराष्ट्र और कच्छ में बहुत भारी गिरावट की संभावना है ।" 

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, राजधानी में 48 घंटे के अंतराल के बाद मंगलवार से फिर बारिश की संभावना है । मौसम एजेंसी ने शुक्रवार तक दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है । राजधानी में इस महीने 404.7 मिमी बारिश हुई है और सितंबर के अब तक के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए केवल 12.7 मिमी बारिश की जरूरत है । दिलचस्प बात यह है कि मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि यह रिकॉर्ड अगले हफ्ते तक बरकरार रहने की संभावना है । मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार और बुधवार को भी दिल्ली के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती है ।

विभाग ने कई राज्यों को अलर्ट पर रखा है और भविष्यवाणी की है कि गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधि बढ़ने की संभावना है । विशेषज्ञों के अनुसार, भारत में इस साल मॉनसून का विस्तार होगा क्योंकि उत्तर भारत में बारिश की गतिविधि सितंबर के अंत तक गिरावट के कोई संकेत नहीं दिखाती है । 
 

Web Title: Gujarat's Vadodara receives rain showers IMD predicts moderate rain for the next two days

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे