गुजरात: अहमदाबाद में लगे 'मोदी हटाओ देश बचाओ' के पोस्टर, पुलिस ने 8 लोगों को किया गिरफ्तार

By अंजली चौहान | Published: March 31, 2023 12:53 PM2023-03-31T12:53:59+5:302023-03-31T12:55:13+5:30

आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी पर हमलावर होते हुए देशव्यापी पोस्टर अभियान शुरू किया है। ये पोस्टर अभियान 30 मार्च से शुरू किया गया है।

Gujarat Posters of 'Modi remove the country, save the country' put up in Ahmedabad, police arrested 8 people | गुजरात: अहमदाबाद में लगे 'मोदी हटाओ देश बचाओ' के पोस्टर, पुलिस ने 8 लोगों को किया गिरफ्तार

photo credit: twitter

Highlightsगुजरात के अहमदाबाद में मोदी हटाओ देश बचाओ के लगे पोस्टर पोस्टर लगाने के आरोप में 8 लोग गिरफ्तार 'आप' ने बीजेपी सरकार को बताया तानाशाह

अहमदाबाद: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 'मोदी हटाओ देश बचाओ' के पोस्टर लगाए जाने के बाद अब गुजरात के अहमदाबाद में भी पोस्टर लगाने का मामला सामने आया है।

शहर में 'मोदी हटाओ देश बचाओ' लगाए जाने के बाद गुजरात पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है। 

गौरतलब है कि इन गिरफ्तारियों से ठीक एक दिन आम आदमी पार्टी ने देशव्यापी पोस्टर वार अभियान चलाया है, जिसके तहत देश भर में बीजेपी सरकार और प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पोस्टरों के जरिए हमला किया जाएगा।

इस अभियान की शुरुआत गुरुवार, 30 मार्च को दिल्ली से शुरू किया गया है। सबसे पहले ये पोस्टर दिल्ली में आम आदमी पार्टी कार्यालयों की दीवारों में नजर आए थे। 

अहमदाबाद पुलिस के अनुसार, 'मोदी हटाओ देश बचाओ' के ये पोस्टर शहर के विभिन्न हिस्सों में अनधिकृत तरीके से लगाए गए थे। 

गुजरात 'आप' ने इसे 'तानाशाही' बताया 

पुलिस के द्वारा पोस्टर लगाने पर की कार्रवाई को लेकर आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रमुख ईशुदान गढ़वी ने बीजेपी पर निशाना साधा है। ईशुदान गढ़वी ने बीजेपी पर तानाशाही का आरोप लगाया है और उन्होंने दावा किया कि गिरफ्तारियां इस बात का संकेत हैं कि बीजेपी डर गई है। 

उन्होंने कहा, "भाजपा की तानाशाही देखो ! मोदी हटाओ देश बचाओ के पोस्टर मामले में गुजरात में आम आदमी पार्टी के कार्यकताओं पे आईपीसी की विविध धाराए लगा कर जेल में बंध कर दिया है! ये मोदी और भाजपा का डर नहीं है तो और क्या है? चाहे जितना भी ज़ोर लगा लो! आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लड़ेंगे!"

'आप' ने देशभर में पोस्टर अभियान किया शुरू 

दरअसल, आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी और पीएम मोदी पर हमलावर होते हुए देशव्यापी पोस्टर अभियान शुरू किया है। ये पोस्टर अभियान 30 मार्च से शुरू किया गया है।

इसके तहत देशभर में 11 भाषाओं में इन पोस्टरों को चस्पा किया जाएगा। अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू के अलावा, गुजराती, पंजाबी, तेलुगु, बंगाली, उड़िया, कन्नड़, मलयालम और मराठी में भी पोस्टर जारी किए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते, राष्ट्रीय राजधानी में दीवारों पर पीएम को निशाना बनाने वाले हजारों पोस्टर दिखाई दिए, जिसके बाद पुलिस ने भारी कार्रवाई की, जिसमें 49 प्राथमिकी दर्ज की गईं और छह लोगों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार किए गए लोगों में से दो के पास प्रिंटिंग प्रेस है।दिल्ली पुलिस ने कहा कि गिरफ्तारियां सार्वजनिक संपत्ति को खराब करने और इस तथ्य के लिए की गईं कि कानून के अनुसार पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम नहीं था जहां उन्हें मुद्रित किया गया था।

Web Title: Gujarat Posters of 'Modi remove the country, save the country' put up in Ahmedabad, police arrested 8 people

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे