Gujarat govt Sources: PM Modi to accompany Donald and Melania Trump to Sabarmati Ashram | डोनाल्ड ट्रंप और मेलिनिया के साथ साबरमती आश्रम जाएंगे पीएम मोदी, 24 फरवरी को भारत आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो।

Highlights ट्रंप अपनी पत्नी और अमेरिकी का प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम भी जाएंगे।गुजरात सरकार के सूत्रों ने जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप के साथ साबरमती आश्रम जाएंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर खास तैयारियां की जा रही हैं। ट्रंप अपनी पत्नी और अमेरिकी का प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम भी जाएंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गुजरात सरकार के सूत्रों ने जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी डोनाल्ड और मेलानिया ट्रंप के साथ साबरमती आश्रम जाएंगे।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित ताजमहल को देखने के लिए भी जाएंगे लेकिन वहां उनके साथ पीएम मोदी नहीं होंगे।

खबरों की मानें तो डोनाल्ड ट्रंप अपनी पहली भारत यात्रा में अपने परिवार के साथ आ रहे हैं। उनके साथ उनका प्रतिनिधिमंडल होगा, जिसमें उनके कुछ महत्वपूर्ण मंत्रालयों के मंत्री और अधिकारी शामिल होंगे। खबर यह भी है कि डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनके दामाद जारेद कुशनर भी भारत आ रहे हैं। 

ट्रंप की भारत यात्रा के पीछे मुख्य उद्देश्य दोनों देशों के बीच अहम व्यापार समझौता बताया जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह भारत के साथ एक बहुत बड़ा व्यापार समझौता करने जा रहे हैं।

वहीं, जानकारों की मानें को डोनाल्ड ट्रंप की यह यात्रा अगले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर है। अमेरिका में बड़ी तदाद में भारतीय रहते हैं और उनमें वोटरों के रूप में उनकी एक बड़ी संख्या है। इस यात्रा के जरिये भारतीय अमेरिकी वोटरों की लुभाने की कोशिश की जाएगी।

बता दें कि भारत सरकार ने डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा पर उनके स्वागत में एक भोज का भी आयोजन करेगी। इस भोज में विपक्षी दलों के नेताओं के भी बुलाया गया है।

Web Title: Gujarat govt Sources: PM Modi to accompany Donald and Melania Trump to Sabarmati Ashram
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे