Gujarat Govt Reschedules Budget Session Ahead of Donald Trump’s Visit | डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के मद्देनजर गुजरात सरकार ने लिया बड़ा फैसला, इस कार्यक्रम में किया बदलाव
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

Highlightsअपने भारत दौरे के दौरान ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ 24 फरवरी को आगरा भी आएंगे जहां उनके स्वागत के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। ट्रंप 24 फरवरी को पहले अहमदाबाद पहुंचेंगे जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद शाम को अमेरिकी राष्ट्रपति का आगरा में ताजमहल देखने का कार्यक्रम है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 24 फरवरी को अहमदाबाद की यात्रा के मद्देनजर गुजरात सरकार ने राज्य विधानसभा के बजट सत्र के कार्यक्रम में बदलाव करने की मंगलवार को घोषणा की। अब बजट सत्र 26 फरवरी से शुरू होगा। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार सत्र 24 फरवरी से शुरू होना था। इसी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ट्रंप अहमदाबाद की यात्रा करेंगे। संसदीय कार्य और राज्य के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने बताया कि गुजरात के उपमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री नितिन पटेल 26 फरवरी को बजट 2020-21 सदन में पेश करेंगे। उन्होंने बताया कि अब 26 फरवरी और 31 मार्च के बीच सदन की कुल 22 बैठकें होंगी। 

ट्रंप के आगरा आगमन को लेकर युद्धस्तर पर तैयारियां, स्वागत में रास के विरोध में वृंदावन के कलाकार

वृंदावन के रास कलाकार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत में ब्रज संस्कृति से जुडे़ महारास एवं कृष्णलीला जैसे कार्यक्रमों के प्रस्तावित आयोजन को लेकर क्षुब्ध हैं। उनका कहना है कि भगवान कृष्ण और राधा के अनन्य प्रेम के प्रतीक महारास तथा अन्य लीलाओं का इस तरीके से प्रदर्शन किया जाना ब्रज संस्कृति के विरुद्ध है।

उल्लेखनीय है कि अपने भारत दौरे के दौरान ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ 24 फरवरी को आगरा भी आएंगे जहां उनके स्वागत के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। इसके लिए शहर के सौंदर्यीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है। खेरिया हवाईअड्डे से लेकर ताजमहल तक अतिक्रमण हटाने के साथ सफाई और मरम्मत का काम चल रहा है।

Web Title: Gujarat Govt Reschedules Budget Session Ahead of Donald Trump’s Visit
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे