गुजरात: विजय रुपाणी और नितिन पटेल से मिले भूपेंद्र पटेल, उपमुख्यमंत्री ने कहा -भाजपा के फैसले से नाखुश नहीं

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 13, 2021 02:15 PM2021-09-13T14:15:50+5:302021-09-13T14:17:04+5:30

पहली बार विधायक निर्वाचित हुए भूपेंद्र पटेल (59) सोमवार अपराह्न 2.20 बजे राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

Gujarat Bhupendra Patel meet Vijay Rupani and Nitin Patel Deputy Chief Minister not unhappy with BJP's decision | गुजरात: विजय रुपाणी और नितिन पटेल से मिले भूपेंद्र पटेल, उपमुख्यमंत्री ने कहा -भाजपा के फैसले से नाखुश नहीं

नितिन पटेल को 2016 में भी मुख्यमंत्री पद की पहली पसंद के तौर पर देखा जा रहा था।

Next
Highlightsभूपेंद्र पटेल ने रुपाणी के गांधीनगर स्थित उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की।भूपेंद्र पटेल ने उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से अहमदाबाद स्थित उनके आवास पर मुलाकात की।कलावाड और जामनगर तालुका के कुछ गांवों में फंसे लोगों को हवाई मार्ग से निकालने का अनुरोध किया गया है।

अहमदाबादः भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद के लिए शपथग्रहण करने से पहले सोमवार को विजय रुपाणी से मुलाकात की, जिन्होंने राज्य विधानसभा चुनाव से 15 महीने पहले शनिवार को शीर्ष पद से इस्तीफा दे दिया। 

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने सोमवार को कहा कि वह भूपेंद्र पटेल को राज्य के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुनने के भाजपा के फैसले से नाखुश नहीं हैं। भूपेंद्र पटेल ने उनसे यहां उनके आवास पर सुबह मुलाकात की। राज्य सरकार द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पटेल ने रुपाणी के गांधीनगर स्थित उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

रुपाणी के शनिवार को इस्तीफा देने के बाद, अहमदाबाद में घाटलोडिया विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले पटेल को रविवार को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। रुपाणी से मिलने से पहले, भूपेंद्र पटेल ने उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से अहमदाबाद स्थित उनके आवास पर मुलाकात की।

एक अन्य सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया कि जामनगर के कुछ हिस्सों में लगातार बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने के मद्देनजर, भूपेंद्र पटेल ने जिला अधिकारियों को उन तीन गांवों में फंसे लगभग 35 लोगों को हवाई मार्ग से निकालने के वास्ते आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया, जो बाढ़ में डूब गए हैं और जिले के अन्य हिस्सों से कट गए हैं। जामनगर जिले के आपदा प्रबंधन इकाई के अनुसार, भारतीय वायुसेना से कलावाड और जामनगर तालुका के कुछ गांवों में फंसे लोगों को हवाई मार्ग से निकालने का अनुरोध किया गया है।

भूपेंद्र पटेल के अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने से नाखुश होने की अटकलों के बीच, नितिन पटेल ने रविवार को अपने गृह क्षेत्र मेहसाणा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं और कोई भी उन्हें "बाहर नहीं निकाल सकता" क्योंकि वह लोगों के दिल में रहते हैं। नितिन पटेल को 2016 में भी मुख्यमंत्री पद की पहली पसंद के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन बाद में उन्हें उप मुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई थी।

इस बार भी पार्टी द्वारा भूपेंद्र पटेल को मौका दिये जाने से पहले नितिन पटेल को इस पद के लिए एक शीर्ष दावेदार के रूप में देखा जा रहा था। सोमवार को जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या वह भूपेंद्र पटेल को अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुनने के पार्टी के फैसले से नाराज हैं, तो पटेल ने कहा, ‘‘बिल्कुल नहीं। यह सब आपकी (मीडिया की) अटकलें हैं। आप (मीडिया) यह (कहते रहते हैं) क्योंकि यह आपका पेशा है।’’ भाजपा नेता ने कहा कि वह 18 साल की उम्र से जनसंघ के दिनों से पार्टी से जुड़े हैं और उन्होंने कहा कि वह पार्टी के साथ बने रहेंगे।

Web Title: Gujarat Bhupendra Patel meet Vijay Rupani and Nitin Patel Deputy Chief Minister not unhappy with BJP's decision

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे