गुजरात: रसायन फैक्टरी में विस्फोट, पांच की मौत, 40 लोग झुलसे

By भाषा | Published: June 3, 2020 07:08 PM2020-06-03T19:08:54+5:302020-06-03T19:08:54+5:30

जहरीला रसायन फैलने की आशंका के चलते आसपास के दो गांव खाली करवा दिए गए हैं.

Gujarat: At least 5 dead, 40 injured in boiler blast at chemical factory in Dahej | गुजरात: रसायन फैक्टरी में विस्फोट, पांच की मौत, 40 लोग झुलसे

खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है (एएनआई फोटो)

Highlightsफैक्ट्री में धमाका किस वजह से हुआ फिलहाल इसके कारणों के बारे में खुलासा नहीं हो सका हैयशस्वी केमिकल फैक्ट्री में एक बॉयलर में ब्लास्ट होने की खबर है.यहां 10 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई हैं।

भरूच: गुजरात के भरूच जिले में दाहेज स्थित एक रसायन फैक्टरी की भट्ठी में बुधवार को विस्फोट के बाद भीषण आग लग जाने से पांच कर्मियों की मौत हो गई और 40 अन्य झुलस गए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि बचाव कार्य जारी है।

भरूच के पुलिस अधीक्षक आर. वी. चूडास्मा ने बताया, ‘‘अभी तक पांच कर्मियों के मरने की पुष्टि हुई है। फैक्टरी से कुछ शव बरामद हुए हैं जबकि अन्य की मौत अस्पताल में हुई। बचाव कार्य जारी है।’’ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 40 जख्मी कर्मियों को भरूच और वडोदरा के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है।

इससे पहले भरूच के जिलाधिकारी एम डी मोदिया ने कहा कि प्रभावित फैक्टरी के पास स्थित लाखी और लुवारा गांव के लोगों को एहतियात के तौर पर बाहर निकाला जा रहा है। जिस फैक्टरी में विस्फोट हुआ है, उसके पास जहरीले रसायन वाले संयंत्र स्थित हैं। 

Web Title: Gujarat: At least 5 dead, 40 injured in boiler blast at chemical factory in Dahej

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे