Gujarat and Chhattisgarh Assembly by-elections Congress declared six candidates jmm cm soren brother | गुजरात और छत्तीसगढ़ विधानसभा उपचुनावः कांग्रेस ने छह उम्मीदवार घोषित किए, जानिए किसे मिला टिकट
छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट से कृष्ण कुमार ध्रुव को टिकट मिला है।

Highlightsगुजरात और छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा उप चुनाव के लिए सोमवार को छह उम्मीदवार घोषित किए। मोरबी से जयंतीलाल पटेल, धारी से सुरेश कोटादिया, गढदा से मोहनभाई सोलंकी और कर्जन से कृति सिंह जाडेजा को उम्मीदवार बनाया है।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन ने अपना नामांकन पत्र भरा।

नई दिल्लीः कांग्रेस ने गुजरात और छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा उप चुनाव के लिए सोमवार को छह उम्मीदवार घोषित किए। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुजरात में पांच सीटों और छत्तीसगढ़ की एक सीट के लिए उम्मीदवारों के चयन के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की।

पार्टी ने गुजरात के अबडासा विधानसभा सीट से शांतिलाल शंघानी, मोरबी से जयंतीलाल पटेल, धारी से सुरेश कोटादिया, गढदा से मोहनभाई सोलंकी और कर्जन से कृति सिंह जाडेजा को उम्मीदवार बनाया है। छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट से कृष्ण कुमार ध्रुव को टिकट मिला है।

मुख्यमंत्री सोरेन के भाई बसंत सोरेन ने दुमका उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरा

 झारखंड में दुमका विधानसभा सीट के लिए तीन नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन ने अपना नामांकन पत्र भरा। जिला निर्वाचन कार्यालय ने बताया कि अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित दुमका विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो)के प्रत्याशी के रूप में बसंत सोरेन ने आज नामांकन पत्र भरा।

बसंत सोरेन ने दुमका (अ.ज.जा) विधानसभा सीट के निर्वाची पदाधिकारी महेश्वर महतो को आज दोपहर अपना नामांकन पत्र सौंपा। दुमका सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए नौ अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है और नामांकन का काम 16 अक्टूबर तक चलेगा।

इस सीट पर मुख्य विपक्षी भाजपा ने पूर्व मंत्री डॉ. लुईस मरांडी को ही एक बार फिर अपना उम्मीदवार घोषित किया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के रिक्त करने से खाली हुई इस विधानसभा सीट के लिए तीन नवंबर को बेरमो सीट के साथ उपचुनाव होने हैं। मतों की गिनती 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनावों की मतगणना के साथ ही की जायेगी।

ओडिशा उपचुनाव : भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

ओडिशा में दो विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। हालांकि, सत्तारूढ़ बीजद और कांग्रेस ने अब तक अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किए हैं।

भाजपा ने दिवंगत विधायक मदन मोहन दत्ता के बेटे मानस कुमार दत्ता को बालासोर सदर सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया जबकि हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले राजकिशोर बेहरा को पार्टी ने तिर्तोल सीट से मैदान में उतारा है। एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दोनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

Web Title: Gujarat and Chhattisgarh Assembly by-elections Congress declared six candidates jmm cm soren brother
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे