Gujarat Taja Samachar: सूरत में कोरोना से हुई 61 साल की महिला की मौत, 105 पहुंची मरीजों की संख्या 

By रामदीप मिश्रा | Published: April 5, 2020 07:35 AM2020-04-05T07:35:18+5:302020-04-05T07:35:18+5:30

गुजरात में 10 और लोगों को संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 105 हो गई। बीते दिन प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया था कि राज्य में इन 10 नए मरीजों में से पांच अहमदाबाद, दो-दो गांधीनगर और भावनगर से और एक पाटण से हैं।

Gujarat: A 61-year-old woman who had tested positive for Coronavirus passed away in Surat, today | Gujarat Taja Samachar: सूरत में कोरोना से हुई 61 साल की महिला की मौत, 105 पहुंची मरीजों की संख्या 

गुजरात में कोरोना से महिला की मौत। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlights कोराना वायरस से संक्रमित पाई गई 61 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है। यह मौत रविवार सुबह सूरत में हुई है। 

कोरोना वायरस को लेकर लगातार मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है और देश में इस वायरस पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयार किए जा रहे हैं। साथ ही साथ 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया हुआ है। इस बीच कोराना वायरस से संक्रमित पाई गई 61 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है। यह मौत रविवार सुबह सूरत में हुई है। 

बता दें, गुजरात में 10 और लोगों को संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 105 हो गई। बीते दिन प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया था कि राज्य में इन 10 नए मरीजों में से पांच अहमदाबाद, दो-दो गांधीनगर और भावनगर से और एक पाटण से हैं। इसके साथ ही गुजरात में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 105 पर पहुंच गई। इनमें से ज्यादातर मामले स्थानीय संक्रमण के हैं। 

पाटण जिले में शनिवार को संक्रमण का पहला मामला दर्ज किया गया। अहमदाबाद में पांच नए मामलों के साथ ही शहर में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है जो राज्य में किसी शहर में सबसे अधिक संख्या है।  गुजरात पुलिस ने पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले सात और लोगों की पहचान की। राज्य से इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों में अब तक 110 लोगों की पहचान की जा चुकी है।


बता दें, देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या शनिवार को 100 के करीब पहुंच गई और संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में भी 600 से ज्यादा का इजाफा हुआ है, जो एक दिन में सर्वाधिक है। हालांकि, सरकार ने भरोसा दिलाया है कि घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि देश में इस वायरस के फैलने की दर कई अन्य देशों की तुलना में कम है और 30 प्रतिशत मामले सिर्फ ‘‘एक ही जगह’’ के हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिये जांच क्षमता बढ़ा दी गई है और अब प्रतिदिन 10,000 से अधिक जांच की जा रही हैं। 

मंत्रालय ने इस संकट से निपटने में 'लॉकडाउन' का पालन जारी रखने और सामाजिक मेल-जोल से दूर रहने के अलावा व्यक्तिगत स्तर पर एवं पर्यावरण को स्वच्छ रखने पर जोर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 1,023 मामले पिछले महीने दक्षिण दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात के धार्मिक कार्यक्रम से संबद्ध पाये गये हैं। लेकिन तबलीगी जमात से जुड़े करीब 22,000 लोगों सहित उनके संपर्क में आये लोगों को विभिन्न प्राधिकारों के व्यापक प्रयासों से पृथक वास में रखा जा रहा है। 

Web Title: Gujarat: A 61-year-old woman who had tested positive for Coronavirus passed away in Surat, today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे