ग्रेटर कैलाश पार्ट 2 के वृद्धाश्रम में भीषण आग, 86 वर्षीय कंचन अरोड़ा और 92 साल की कमल की मौत, 13 लोगों को निकाला, नोटिस जारी

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 1, 2023 03:57 PM2023-01-01T15:57:05+5:302023-01-01T15:57:56+5:30

दक्षिणी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-2 में एक वृद्धाश्रम में रविवार सुबह आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई। चंदन चौधरी ने कहा कि जितने लोगों को बचाया गया है उनमें वरिष्ठ नागरिक हैं और उनके अटेंडेंट भी हैं।

Greater Kailash Part 2 Fierce fire old age home 86-year old Kanchan Arora and 92-year old Kamal died 13 people evacuated building DCW notice issued | ग्रेटर कैलाश पार्ट 2 के वृद्धाश्रम में भीषण आग, 86 वर्षीय कंचन अरोड़ा और 92 साल की कमल की मौत, 13 लोगों को निकाला, नोटिस जारी

DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

Highlightsग्रेटर कैलाश II के ई ब्लॉक में स्थित सीनियर सिटीजन केयर होम में आग लग गई। घटना 2 लोगों की मौत हो गई और 13 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। आग पर काबू पा लिया गया है।DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है।

नई दिल्लीः नए साल के मौके पर दिल्ली में हादसा हो गया। दक्षिण दिल्ली पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने कहा कि इस घटना में 2 महिला की मृत्यु हुई है और आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है जिसमें से एक की हालत गंभीर है जिसे मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

चंदन चौधरी ने कहा कि जितने लोगों को बचाया गया है उनमें वरिष्ठ नागरिक हैं और उनके अटेंडेंट भी हैं। ग्रेटर कैलाश II के ई ब्लॉक में स्थित सीनियर सिटीजन केयर होम में आग लग गई। मौके पर दमकल अधिकारी व पुलिस मौजूद हैं। घटना 2 लोगों की मौत हो गई और 13 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। आग पर काबू पा लिया गया है।

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में आग लगने की घटना में दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत के मामले में DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें ‘अंतरा केयर फॉर सीनियर्स’ नामक वृद्धाश्रम में आग लगने की सूचना सुबह पांच बजकर 14 मिनट पर मिली।

अग्निशमन विभाग ने कहा कि दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और आग पर सुबह 6.50 बजे तक काबू पा लिया गया। आग बुझाने के अभियान में सहयोग देने वाली पुलिस ने बताया कि आग इमारत की तीसरी मंजिल पर लगी थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, आग पर काबू पाने के बाद तीसरी मंजिल पर पूरी तरह से जली हुई दो लाशें मिलीं।

अग्निशमन विभाग के मुताबिक, मृतकों की पहचान 86 वर्षीय कंचन अरोड़ा और 92 साल की कमल के रूप में की गई है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि अपराध शाखा और फॉरेंसिक प्रयोगशाला की टीम को मौके पर बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि घटना में झुलसे एक वरिष्ठ नागरिक को मैक्स अस्पताल साकेत में भर्ती कराया गया है।

जबकि 12 अन्य बुजुर्गों को अंतरा केयर की ओखला शाखा में स्थानांतरित कर दिया गया है। चौधरी ने कहा कि आग लगने की वजह फिलहाल पता नहीं लग सकी है और घटना की जांच जारी है। दक्षिणी दिल्ली में यह पिछले एक हफ्ते में आग लगने की दूसरी घटना है। इससे पहले, बृहस्पतिवार को आधी रात के बाद संगम विहार इलाके में तीन मंजिला एक इमारत में मौजूद दुकानों में आग लग गई थी।

पुलिस ने कहा था कि आग के कारण पूरी इमारत में धुआं भर गया था और पहली व दूसरी मंजिल पर रहने वाले परिवारों को सीढ़ियों की मदद से बचाया गया था। इस घटना में 14 लोगों को इमारत से सुरक्षित निकाला गया था और इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था।

 

Web Title: Greater Kailash Part 2 Fierce fire old age home 86-year old Kanchan Arora and 92-year old Kamal died 13 people evacuated building DCW notice issued

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे