महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़नवीस को सीएम बनाने को लेकर पी चिदंबरम का हमला, कहा- राज्यपाल, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति सभी हैं जिम्मेदार

By रामदीप मिश्रा | Published: November 27, 2019 04:44 PM2019-11-27T16:44:23+5:302019-11-27T16:44:23+5:30

सीबीआई ने चिदंबरम को 21 अगस्त को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था। इस मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने 22 अक्टूबर को जमानत दे दी थी। ईडी ने धन शोधन के मामले में चिदंबरम को 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

Governor, PM and President were responsible for devendra fadnavis oath says P Chidambaram | महाराष्ट्र में देवेंद्र फड़नवीस को सीएम बनाने को लेकर पी चिदंबरम का हमला, कहा- राज्यपाल, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति सभी हैं जिम्मेदार

File Photo

Highlightsआईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की विशेष अदालत ने न्यायिक हिरासत 11 दिसंबर तक बढ़ा दी। पी चिदंबरम ने महाराष्ट्र में बीते दिनों हुए राजनीतिक घटनाक्रम के ऊपर प्रधानमंत्री, बीजेपी और राष्ट्रपति के ऊपर हमला बोला।

आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की विशेष अदालत ने न्यायिक हिरासत 11 दिसंबर तक बढ़ा दी। इस बीच कोर्ट से तिहाड़ जेल जाते समय पी चिदंबरम ने महाराष्ट्र में बीते दिनों हुए राजनीतिक घटनाक्रम के ऊपर प्रधानमंत्री, बीजेपी और राष्ट्रपति के ऊपर हमला बोला।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पी चिदंबरम ने कहा, 'राज्यपाल, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति सभी उस आधी रात के घटनाक्रम (फड़नवीस और अजीत पवार की शपथ) के लिए जिम्मेदार थे। यह दुखद है कि राष्ट्रपति इसमें शामिल हैं, गहरा दुख है कि वह सुबह 4 बजे उठते हैं।'


बीजेपी ने शनिवार सुबह एनसीपी से बागी हुए अजित पवार के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना ली थी, लेकिन शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने विधायकों के नंबरों का दावा किया। इसी बीच अजित पवार अकेले पड़ गए और उन्होंने आखिरकार मंगलवार को उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद देवेंद्र फड़नवीस सामने आए और उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। साथ ही साथ कहा कि उनके पास सरकार चलाने के लिए विधायकों के नंबर नहीं हैं। अब राज्य में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। उद्धव ठाकरे कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

आपको बता दें कि सीबीआई ने चिदंबरम को 21 अगस्त को आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था। इस मामले में उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने 22 अक्टूबर को जमानत दे दी थी। ईडी ने धन शोधन के मामले में चिदंबरम को 16 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

सीबीआई ने 15 मई, 2017 को दर्ज मामले में आरोप लगाया है कि वित्त मंत्री के रूप में चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान 2007 में विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड द्वारा आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेश से 305 करोड़ रुपये का धन प्राप्त करने की मंजूरी देने में अनियमितताएं हुई हैं। इसके बाद ईडी ने भी 2017 में ही इस संबंध में धनशोधन का मामला दर्ज किया था।  

Web Title: Governor, PM and President were responsible for devendra fadnavis oath says P Chidambaram

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे