राज ठाकरे ने ऐसा क्यों कहा.. कोरोना वायरस पर जनता को 'डरा’ रही सरकार, लोगों में पैदा हो रहा खौफ

By भाषा | Published: March 12, 2020 10:53 AM2020-03-12T10:53:35+5:302020-03-12T10:53:35+5:30

राज ठाकरे ने सवाल किया कि आने वाले महीने में औरंगाबाद में निकाय चुनाव होने वाले हैं क्या सरकारी एजेंसियां कोरोना वायरस के कारण इसे भी टाल देंगी?

Government scaring public on corona virus says raj thackeray | राज ठाकरे ने ऐसा क्यों कहा.. कोरोना वायरस पर जनता को 'डरा’ रही सरकार, लोगों में पैदा हो रहा खौफ

राज ठाकरे ने कहा- हमारे देश में कोरोना वायरस के इतर अन्य कारणों से मृत्युदर काफी अधिक है

Highlightsदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़े, 60 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टिराज ठाकरे ने कहा- हमारे देश में कोरोना वायरस के इतर अन्य कारणों से मृत्युदर काफी अधिक है

औरंगाबादः महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस को लेकर महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार जनता को ‘डरा' रही है और लोगों पर प्रतिबंध लगा रही है, जिससे उनमें घबराहट बढ़ रही है। यहां संवाददाताओं से बात करते हुए राज ने कहा कि सरकारी दलों को पहले इस संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर का पता लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध लगाए जाने से लोगों में खौफ पैदा हो रहा है। राज ठाकरे ने कहा, '' हमारे देश में कोरोना वायरस के इतर अन्य कारणों से मृत्युदर काफी अधिक है। इसमें कोई शक नहीं कि हमें सावधानी बरतनी चाहिए। लेकिन सरकार कोरोना वायरस के मामले में लोगों को डरा रही है।'' राज ठाकरे ने सवाल किया कि आने वाले महीने में औरंगाबाद में निकाय चुनाव होने वाले हैं क्या सरकारी एजेंसियां कोरोना वायरस के कारण इसे भी टाल देंगी?

एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को कहा कि पुलिस प्रशासन ने राजनीतिक दलों और अन्य संगठनों से कोरोना वायरस के मद्देनजर शिव जयंती को लेकर होने वाले आयोजनों को संक्षिप्त करने की अपील की है। शिवाजी महाराज की जयंती को शिव जयंती कहा जाता है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 11 मामलों की पुष्टि हुई है।

भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 60 हुए

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के 10 नये मामल सामने आये जिससे बुधवार को ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 60 हो गई। हालांकि भारत ने कोरोना वायरस प्रभावित देशों की यात्रा इतिहास वाले अंतरराष्ट्रीय क्रूज, चालक दल या यात्रियों के प्रवेश पर 31 मार्च तक रोक लगा दी है। बहरहाल राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार पुष्ट मामलों की संख्या 65 तक हो सकती है। ऐसे में जब संक्रमण ने देश में अपना पैर फैलाना जारी रखा है, राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों ने संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए कई कदम उठाये हैं। इस बीच जम्मू कश्मीर प्रशासन ने जम्मू के पांच जिलों में प्राथमिक स्कूल और आगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने का आदेश दिया और ऐहतियात के तौर पर 31 मार्च तक पूरे क्षेत्र में सिनेमा हॉल बंद कर दिए।

कर्नाटक में फ्लू कार्नर

कर्नाटक सरकार ने एक अस्थायी नियमन जारी किया जिसमें सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को ‘फ्लू कार्नर’ बनाने को कहा गया जहां कोरोना वायरस के संदिग्ध मामलों की स्क्रीनिंग की जाएगी। नियमन के अनुसार कोई भी व्यक्ति या संस्थान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की पूर्व अनुमति के बिना कोरोना वायरस पर गलत सूचना फैलाने के लिए प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का उपयोग नहीं करेगा। यदि कोई व्यक्ति ऐसी किसी गतिविधि में लिप्त पाया गया तो उसे दंडित किया जाएगा। कर्नाटक सरकार ने एक अभियान शुरू किया जिसे ‘नमस्ते ओवर हैंडशेक’ नाम दिया गया है। यह वायरस का प्रसार फैलने से रोकने के लिए लोगों को पारंपरिक भारतीय शैली में अभिवादन करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

Web Title: Government scaring public on corona virus says raj thackeray

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे