Google Doodle: आज गूगल ने डूडल बना इस साइंटिस्ट को किया ट्रिब्यूट, पेश किया Peppers and ice cream गेम

By स्वाति सिंह | Published: May 4, 2020 10:50 AM2020-05-04T10:50:32+5:302020-05-04T10:56:46+5:30

लॉकडाउन के मद्देनजर गूगल लगातार अपने पुराने डूडल गेम लोगों के लिए लाइव करता रहेगा। जिससे कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को घरों में रहने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके और सामाजिक दूरी को बरकरार रखा जा सके।

Google Doodle: Lets You Play A Peppers And Ice-Cream Game, Google tribute scientist | Google Doodle: आज गूगल ने डूडल बना इस साइंटिस्ट को किया ट्रिब्यूट, पेश किया Peppers and ice cream गेम

गूगल ने लोकप्रिय गेमों की डूडल थ्रोबैक सीरीज शुरू की है।

Highlightsकोरोना वायरस की वजह से देश में 17 तक लॉकडाउन घोषित हैलोगों को बोरियत से बचाने के लिए गूगल ने अनोखा तरीका अपनाया है

कोरोना वायरस की वजह से देश में 17 तक लॉकडाउन घोषित है, जिसकी शुरुआत 25 मार्च से ही हो गई थी। कोरोना संकट से बचने के लिए लोग घरों में वक्त बिता रहे हैं। ऐसे में लोगों को बोरियत से बचाने के लिए गूगल ने अनोखा तरीका अपनाया है। गूगल ने लोकप्रिय गेमों की डूडल थ्रोबैक सीरीज शुरू की है। गूगल सोमवार को नया गेम Pepper and Ice Cream लेकर आया है। यह गेम 2016 में गूगल डूडल पर अवॉर्ड विनिंग साइंटिस्ट विलबर स्कोविल (Wilbur Scoville) पर आधारित है, जिन्होंने मिर्च के तीखेपन को मापा था। 

साल 2016 में उनको ट्रिब्यूट करते हुए गूगल ने इसे लॉन्च किया था। इस गेम को आज प्लेयर्स एक बार फिर से खेल सकेंगे। इस गेम में प्लेयर्स को मिर्च की गर्मी को उस पर आइसक्रीम फेक कर झेलना होगा। गूगल डूडल के इस गेम को आर्टिस्ट Olivia Hynh ने इलस्ट्रेट और डिजाइन किया है। इस गेम में आइसक्रीम को एक मेटाफॉर के लिए इस्तेमाल किया गया है जो मिर्च की गर्मी को ठंडा करता है। 

बता दें कि लॉकडाउन के मद्देनजर गूगल लगातार अपने पुराने डूडल गेम लोगों के लिए लाइव करता रहेगा। जिससे कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लोगों को घरों में रहने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके और सामाजिक दूरी को बरकरार रखा जा सके।

गूगल ने शुरू की खास डूडल गेम्स की सीरीज

गूगल ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, ''कोविड -19 का दुनिया भर के लोगों को प्रभावित करना जारी है, हर जगह लोग और परिवार घर पर अधिक समय बिता रहे हैं। इसी को देखते हुए हम अपने कुछ लोकप्रिय इंटरएक्टिव Google डूडल गेम्स में एक थ्रोबैक डूडल सीरीज की शुरुआत कर रहे हैं! आज के फीचर्ड कमबैक के साथ, घर पर रहें और खेलें: हमारा 2017 का डूडल गेम क्रिकेट को सेलिब्रेट रहा है!"

Web Title: Google Doodle: Lets You Play A Peppers And Ice-Cream Game, Google tribute scientist

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे