Google Doodle: गूगल ने बनाया खास डूडल, कोरोना वायरस से लड़ने में मदद कर रहे लोगों का किया धन्यवाद

By विनीत कुमार | Published: April 13, 2020 08:40 AM2020-04-13T08:40:35+5:302020-04-13T08:44:16+5:30

Google Doodle: इस बार गूगल ने अपना खास डूडल उन डॉक्टरों, नर्स और मेडिकल स्टाफ को समर्पित किया है जो कोरोना वायरस से दुनिया को बचाने में जुटे हैं।

Google Doodle for 13th April Amid coronavirus to thank doctors, nurses and medical workers | Google Doodle: गूगल ने बनाया खास डूडल, कोरोना वायरस से लड़ने में मदद कर रहे लोगों का किया धन्यवाद

गूगल ने अपने डूडल के जरिए डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को कहा 'थैंक यू'

Highlightsडॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के लिए गूगल ने बनाया खास डूडलगूगल ने अपने इस डूडल के जरिए डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को धन्यवाद कहा है

दुनिया भर में कोरोना महामारी के खिलाफ जंग के बीच गूगल ने 13 अप्रैल यानी आज का डूडल बेहद खास है। गूगल कई मौकों पर लोगों को अपने डूडल के जरिए संदेश देता रहा है। इस बार गूगल का डूडल उन डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के लिए है जो इस महामारी के बीच अपनी जान दांव पर लगाकर लोगों की सेवा में जुटे हैं। गूगल ने अपने इस डूडल के जरिए डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को उनके इस काम के लिए धन्यवाद कहा है। 

Google Doodle: डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के लिए गूगल डूडल

आज आप जैसे ही गूगल खोलेंगे तो उसके ऊपर एक दिल बना हुआ है। गूगल के लोगो के ऊपर जब आप जाते हैं तो यहां एक धन्यवाद संदेश डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के लिए लिखा है। यहां क्लिक करते ही आप कोरोना से जुड़ी वेबसाइट्स पर पहुंच जाते हैं जो आपको इस महामारी के बारे में अपडेट देती हैं। 

बता दें कि इससे पहले भी 2 अप्रैल को भी गूगल ने एक डूडल बनाया था डूडल बनाया था जिसमें लोगों को कोरोना लॉकडाउन के बीच घर पर रहने का संदेश दिया गया था। गूगल ने जो डूडल बनाया था, उसका हर अक्षर में घर के अंदर रहने के दौरान किसी तरह के सकारात्मक काम करने का संदेश दिया गया था।

देश में कोरोना पीड़ितों की तादाद आठ हजार के करीब पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार सोमवार सुबह तक कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या देश में 7987 हो गई है। वहीं, 856 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। बीमारी से मरने वालों की संख्या 308 हो गई है। इससे पहले रविवार शाम तक मृतकों की संख्या 273 थी। वहीं, दुनिया भर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1 लाख से ऊपर पहुंच गई है।

Web Title: Google Doodle for 13th April Amid coronavirus to thank doctors, nurses and medical workers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे