Google Doodle: मजेदार है आज का गूगल डूडल, अपने दोस्तों और परिवार के साथ कोरोना लॉकडाउन में आप भी खेलिए लोटेरिया गेम

By विनीत कुमार | Published: May 5, 2020 08:55 AM2020-05-05T08:55:17+5:302020-05-05T10:02:14+5:30

Google Doodle: आज गूगल ने अपने डूडल में लोटेरिया गेम को शामिल किया है। इसे सबसे पहले डूडल के तौर पर गूगल ने 2019 में जारी किया था।

Google doodle 2020 in coronavirus lockdown play free loteria game | Google Doodle: मजेदार है आज का गूगल डूडल, अपने दोस्तों और परिवार के साथ कोरोना लॉकडाउन में आप भी खेलिए लोटेरिया गेम

Google Doodle: कोरोना लॉकडाउन में खेलिए लोटेरिया गेम

Highlightsगूगल डूडल थ्रोबैक में आज लोटेरिया गेम, ताश की तरह होता है ये खेलगूगल अपने डूडल के जरिए कोरोना लॉकडाउन में लोगों को घरों में रहने का भी संदेश दे रहा है

दुनिया भर के कई देशों में जारी लॉकडाउन के बीच गूगल रोज अपने अलग-अलग डूडल से लोगों को मन बहला रहा है। गूगल ने इसके लिए अपने कई पुराने गेम्स वाले डूडल की सीरीज एक बार फिर शुरू की है ताकि घर बैठे लोग इसे खेलें और अच्छा समय गुजार सकें। गूगल ने इसी सीरीज में आज मेक्सिकन कार्ड गेम लोटेरिया से जुड़ा डूडल डाला है। यह ताश के खेल की तरह होता है। इसे सबसे पहले डूडल के तौर पर गूगल ने 2019 में जारी किया था।

आज के डूडल गेम लोटेरिया का मतलब दरअसल स्पेनिश भाषा में लॉटरी होता है। यह कार्ड गेम बिंगो की तरह है। आप गूगल ब्राउजर पर कई दोस्तों के साथ मिलकर इसे खेल सकते हैं। इस खेल को पांच मैक्सिकन और मैक्सिकन-अमेरिकी द्वारा बनाया गया था इस गूगल डूडल में मैक्सिकन YouTuber लुइसिटो कोमुनिका गेम के उद्घोषक की भूमिका में हैं। बता दें कि इससे पहले गूगल अपने पुराने डूडल की सीरीज में कोडिंग, क्रिकेट, फिशिंगर, रॉकमोर, गार्डन जैसे खेल भी हाल में जारी कर चुका है। 

गूगल सोमवार को अपने डूडल के जरिए Pepper and Ice Cream गेम लेकर आया था। यह गेम 2016 में गूगल डूडल ने वैज्ञानिक विलबर स्कोविल (Wilbur Scoville) को समर्पित किया था। गल डूडल के इस गेम को आर्टिस्ट Olivia Hynh ने इलस्ट्रेट और डिजाइन किया है।

बता दें कि पिछले हफ्चे गूगल ने कोरोना महामारी के बीच थ्रोबैक डूडल गेम्स की घोषणा की थी। इसमें गूगले के कुछ पुराने डूडल शामिल हैं जिनके गेम्स काफी लोकप्रिय रहे हैं। इस सीरीज में सबसे पहले गूगल ने 'कोडिंग (Coding)' गेम को लॉन्च किया था। गूगल ने इसे सबसे पहले 2017 में किड्स कोडिंग के 50 साल पूरे होने पर जारी किया था।

गौरतलब है कि इस कोरोना काल में गूगल पहले भी कई डूडल बना चुका है जो लोगों को इस बीमारी से बचे रहने के लिए प्रेरित करता है। कुछ ही दिन पहले गूगल ने अपने डूडल के जरिए डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ और कोरोना से लड़ाई में जुटे अन्य वर्कर्स को धन्यवाद कहा था जो अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की सेवा में जुटे हैं। 

बता दें कि भारत में कोरोना से 1400 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, कुल संक्रमण के केस भी 43 हजार से ज्यादा हो चुके हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या भी 30 हजार के पार है। इन सभी के बीच 12 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं। वहीं, पूरी दुनिया में ढाई लाख से ज्यादा लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं। अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित है और वहां 68 हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

Web Title: Google doodle 2020 in coronavirus lockdown play free loteria game

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे