कमल हासन को हत्यारे और आतंकवादी के बीच फर्क नहीं समझ आता : बीजेपी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 14, 2019 07:55 AM2019-05-14T07:55:39+5:302019-05-14T07:55:39+5:30

भाजपा नेता एवं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अभिनेता से नेता बने हासन “अल्पसंख्यकों को आकर्षित करने के लिए हिंदुओं को खराब बताने के’’ कांग्रेस एवं वामपंथियों के पदचिह्नों पर चल रहे हैं। व

Godse Independent India's First Terrorist, Says Kamal Haasan; BJP Warns | कमल हासन को हत्यारे और आतंकवादी के बीच फर्क नहीं समझ आता : बीजेपी

कमल हासन ने नाथूराम गोडसे को पहला हिंदू आतंकवादी बताया है।

Highlightsबीजेपी ने कहा है कि एक हत्यारा एक आतंकवादी से बहुत अलग होता है।भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए हासन पर “बंटवारे की राजनीति” करने का आरोप लगाया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नाथूराम गोडसे के संबंध में मक्कल नीधि मय्यम के संस्थापक कमल हासन की टिप्पणी पर विवाद छिड़ने के बाद सोमवार को कहा कि हासन हत्यारे और एक आतंकवादी के बीच अंतर नहीं समझते हैं।

भाजपा नेता एवं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अभिनेता से नेता बने हासन “अल्पसंख्यकों को आकर्षित करने के लिए हिंदुओं को खराब बताने के’’ कांग्रेस एवं वामपंथियों के पदचिह्नों पर चल रहे हैं। वह तमिलनाडु में की गई हासन की टिप्पणी पर पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहीं थीं।

हासन ने महात्मा गांधी को गोली मारने वाले गोडसे का नाम लेते हुए कहा था कि स्वतंत्र भारत का पहला ‘‘आतंकवादी” एक हिंदू था। सीतारमण ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “इससे साबित होता है कि वह हत्यारे और एक आतंकवादी के बीच के फर्क को नहीं समझते हैं। एक हत्यारा एक आतंकवादी से बहुत अलग होता है। इसलिए अगर वह पूरा इतिहास पढ़ेंगे और साथ ही महात्मा गांधी की हत्या की सुनवाई का अध्ययन करेंगे तो उन्हें अंतर पता चल जाएगा।”

उन्होंने कहा, “वह यह साबित करने की जल्दबाजी में हैं कि वह अपनी नयी राजनीतिक पार्टी की खातिर अल्पसंख्यकों के तुष्टीकरण वाली राह पर ही चल रहे हैं।” हासन की टिप्पणी पर प्रदेश भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उन पर “बंटवारे की राजनीति” करने का आरोप लगाया।

Web Title: Godse Independent India's First Terrorist, Says Kamal Haasan; BJP Warns