गोधरा के भाजपा विधायक ने बिलकिस बानो के सुप्रीम कोर्ट जाने पर कहा, "दोषियों की रिहाई नियमों के तहत की गई है, विवाद की कोई गुंजाइश नहीं है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 1, 2022 11:41 AM2022-12-01T11:41:13+5:302022-12-01T11:46:56+5:30

गोधरा से भाजपा के विधायक और इस चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी चंद्रसिंह राउलजी ने बिलकिस बानो केस में दोषियों की रिहाई पर कहा कि उन्हें नियमों के तहत रिहा किया गया है और इस संबंध में कोई विवाद होना ही नहीं चाहिए था। बिलकिस बानो राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

Godhra's BJP MLA on Bilkis Bano's move to Supreme Court: "Convicts have been released as per rules, there is no room for controversy" | गोधरा के भाजपा विधायक ने बिलकिस बानो के सुप्रीम कोर्ट जाने पर कहा, "दोषियों की रिहाई नियमों के तहत की गई है, विवाद की कोई गुंजाइश नहीं है"

फाइल फोटो

Highlightsबिलकिस बानो के सुप्रीम कोर्ट पहुंचने से गोधरा विधानसभा में बढ़ी खासी हलचल गोधरा से भाजपा विधायक चंद्रसिंह राउलजी ने कहा कि दोषियों की रिहाई नियमों के अनुसार हुई हैभाजपा विधायक उस जेल सलाहकार समिति का हिस्सा थे, जिसने दोषियों को रिहा करने की सिफारिश की थी

गोधरा: गुजरात की नई विधानसभा के लिए आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। इस बीच गोधरा विधानसभा में खासी हलचल मची हुई है क्योंकि बिलकिस बानों ने दोषियों की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है। इस कारण भाजपा खेमे में बेचैनी बढ़ गई है लेकिन गोधरा से भाजपा के विधायक और प्रत्याशी चंद्रसिंह राउलजी ने इस मामले को इग्नोर करते हुए अपना पूरा इलेक्शन कैंपेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इर्दगिर्द समेट रखा है।

समाचार वेबसाइट इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बिलकिस बानो द्वारा गैंगरेप और अपनी तीन साल की बेटी सहित परिवार के अन्य सदस्यों की हत्या के दोषी 11 लोगों को दी गई रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में रिट याचिका दायर किये जाने से भाजपा खेमे में थोड़ी बहुत बेचैनी जरूर बढ़ गई है। बीते बुधवार को जब बिलकिस इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंची तो उस दिन गोधरा के विधायक चंद्रसिंह राउलजी अपने व्यस्त चुनावी कार्यक्रम के बीच जेल पहुंचे थे।

विधायक चंद्रसिंह राउलजी उस जेल सलाहकार समिति का हिस्सा थे, जिसने बिलकिस मामले में 11 दोषियों की जल्द रिहाई के लिए प्रमुख भूमिका निभाई थी। लगातार पांच बार विधायक रहे राउलजी गोधरा से छठा कार्यकाल चाह रहे हैं। यही कारण है कि राउलजी ने बुधवार को अन्य भाजपा नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रचार अभियान की तैयारियों का जायजा लिया। पीएम मोदी राउलजी के समर्थन में गुरुवार को कलोल तालुका के वेजलपुर में चुनावी सभा करेंगे।

इस संबंध में राउलजी ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के अधिकांश गांवों में आदिवासियों और ओबीसी की जनसंख्या ज्यादा है और राउलजी उन्हें ही साधने की कवायद में लगे हुए हैं, इसलिए वो नहीं चाहते हैं कि चुनाव के दौरान बिलकिस बानो का मामला जनता के सामने आये। इसलिए वो अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ओबीसी के लिए एक राष्ट्रीय आयोग की स्थापना, आयुष्मान भारत, उज्ज्वला योजना, स्वच्छ भारत मिशन जैसी योजनाओं पर जोर दे रहे हैं और बार-बार भाजपा के "भरोसेमंद शासन" बता रहे हैं।

वहीं बुधवार को बिलकिस बनो द्वारा सुप्रीम कोर्ट पहुंचने के मुद्दे पर राउलजी कहते हैं कि उनका इस विषय से कोई लेनादेना नहीं है। लेकिन साथ ही उन्होंने दोषियों की रिहाई पर कहा कि उन्हें नियमों के तहत रिहा किया गया है और इस संबंध में कोई विवाद होना ही नहीं चाहिए था। 11 कैदियों की रिहाई की सिफारिश की राज्य की छूट नीति के अनुसार थी और सारी प्रक्रियाओं का पालन करते हुए उन्हें रिहा किया गया है।

मालूम हो कि बीते मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोधरा में भाजपा विधायक चंद्रसिंह राउलजी के समर्थन में चुनावी कैंपेन किया था। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने साल 2002 के गोधरा ट्रेन हादसे का जिक्र करते हुए कहा कि इसी स्थान पर राम भक्तों ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन राम भक्तों के सपनों को साकार करते हुए भव्य राम मंदिर का निर्माण करवा रहे हैं। सीएम योगी ने सभा में मौजूद लोगों से अपील की कि वो भाजपा के पक्ष में मतदान करें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को और मजबूती प्रदान करें ताकि वो ऐसे ही और भी बोल्ड फैसले ले सकें।

इस दौरान विपक्षी दल कांग्रेस पर हमला करते हुए सीएम योगी ने तंज भरे लहजे में कहा कि हमारे पास सभी बीमारियों का बेहतर इलाज मौजूद है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भी कांग्रेस द्वारा देश को दी गई लाइलाज बीमारी का इलाज कर रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देस से आतंकवाद को कुचलने का काम किया है। लेकिन यह कांग्रेस और इसके नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में अपशब्दों का प्रयोग करके लाखों हिंदुओं की आस्था का अपमान कर रहे हैं. इसलिए इस चुनाव में अपने वोट से कांग्रेस को ऐसा सबक सिखाना है कि वो प्रधानमंत्री मोदी का अपमान करने की बात सपने में भी न याद रखे। 

Web Title: Godhra's BJP MLA on Bilkis Bano's move to Supreme Court: "Convicts have been released as per rules, there is no room for controversy"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे