नहीं रहे गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर, केंद्र सरकार ने की राष्ट्रीय शोक की घोषणा

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 17, 2019 09:48 PM2019-03-17T21:48:30+5:302019-03-17T21:48:48+5:30

मनोहर पर्रिकर का रविवार को उनके निजी आवास में निधन हो गया। वह 63 वर्ष के थे। पर्रिकर फरवरी 2018 से ही बीमार चल रहे थे।

Goa CM Manohar Parrikar Passes Away Aged 63 After Battle with Pancreatic Cancer | नहीं रहे गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर, केंद्र सरकार ने की राष्ट्रीय शोक की घोषणा

नहीं रहे गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर, केंद्र सरकार ने की राष्ट्रीय शोक की घोषणा

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर सरकार ने सोमवार को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। मनोहर पर्रिकर का रविवार को उनके निजी आवास में निधन हो गया। वह 63 वर्ष के थे।

राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री का निधन रविवार शाम छह बजकर चालीस मिनट पर हुआ। पिछले एक साल से बीमार चल रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता का स्वास्थ्य दो दिन पहले बहुत बिगड़ गया था।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया है, ‘‘गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की सूचना पाकर शोकाकुल हूं।’’ उन्होंने कहा कि पर्रिकर बेहद साहस और सम्मान के साथ अपनी बीमारी से लड़े।

उन्होंने लिखा है कि सार्वजनिक जीवन में वह ईमानदारी और समर्पण के मिसाल हैं और गोवा और भारत की जनता के लिए उनके काम को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। सूत्रों ने बताया कि पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर शनिवार देर रात से ही जीवनरक्षक प्रणाली पर थे। पर्रिकर फरवरी 2018 से ही बीमार चल रहे थे।

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Goa CM Manohar Parrikar Passes Away Aged 63 After Battle with Pancreatic Cancer

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे