गोवा विधानसभा चुनावः टीएमसी ने सांसद महुआ मोइत्रा को प्रभारी नियुक्त किया, पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो को उम्मीदवार बनायास लिएंडर पेस पर भी दांव

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 13, 2021 08:14 PM2021-11-13T20:14:31+5:302021-11-13T20:16:00+5:30

Goa Assembly Elections: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पश्चिम बंगाल की राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी उपाध्यक्ष लुईजिन्हो फलेरियो को शनिवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया।

​​​​​​​Goa Assembly Elections 2022 TMC appoints MP Mahua Moitra in-charge former Chief Minister Louisinho Faleiro rs candidate | गोवा विधानसभा चुनावः टीएमसी ने सांसद महुआ मोइत्रा को प्रभारी नियुक्त किया, पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो को उम्मीदवार बनायास लिएंडर पेस पर भी दांव

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिये अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं।

Highlightsकांग्रेस का दशकों का साथ छोड़कर टीएमसी का दामन थाम लिया था।टीएमसी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था।गोवा में कुछ महीनों बाद ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

कोलकाताः राष्ट्रीय स्तर की राजनीति में अपनी पहुंच बढ़ाने की कोशिश कर रही तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा को शनिवार को पार्टी की गोवा इकाई का प्रभारी नियुक्त किया। गोवा में कुछ महीनों बाद ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

पार्टी ने एक बयान में कहा, ‘‘हमारी माननीय अध्यक्ष ममता बनर्जी को (कृष्णानगर लोकसभा से सांसद) महुआ मोइत्रा को एआईटीसी की गोवा इकाई का तत्काल प्रभाव से प्रभारी नियुक्त करते हुए खुशी हो रही है।’’ इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल की राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी उपाध्यक्ष लुईजिन्हो फलेरियो को शनिवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया।

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री फलेरियो ने कांग्रेस का दशकों का साथ छोड़कर सितंबर में तृणमूल का दामन थाम लिया था। पिछले महीने उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था। बनर्जी ने गोवा में पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए पिछले महीने तटीय राज्य का दौरा किया था।

टीएमसी ने ट्वीट किया, ''हम संसद के उच्च सदन के लिए लुईजिन्हो फलेरियो को नामित करते हुए बेहद प्रसन्न हैं। हमें विश्वास है कि राष्ट्र की सेवा करने के उनके प्रयासों की व्यापक रूप से सराहना की जाएगी!'' राज्यसभा सीट के लिये उपचुनाव 29 नवंबर को होना है। उच्च सदन से टीएमसी सांसद अर्पिता घोष के इस्तीफे के बाद उपचुनाव की जरूरत पड़ी है।

इस साल की शुरुआत में पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने वाली टीएमसी भाजपा शासित राज्यों गोवा और त्रिपुरा में अपने पांव जमाने की कोशिश कर रही है। पार्टी ने फलेरियो के अलावा महान टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस तथा अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों को अपने पाले में किया है।

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिये अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गोवा में पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए पिछले महीने तटीय राज्य का दौरा किया था।

Web Title: ​​​​​​​Goa Assembly Elections 2022 TMC appoints MP Mahua Moitra in-charge former Chief Minister Louisinho Faleiro rs candidate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे