केंद्रीय मंत्री जीके रेड्डी ने कहा-"मैं लोगों से आपातकालीन हेल्पलाइन ऐप '112' डाउनलोड करने की अपील करता हूं"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 3, 2019 12:52 PM2019-12-03T12:52:44+5:302019-12-03T12:52:44+5:30

इस मामले में उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों पर GRP पुलिस और हवाई अड्डों पर सीआरपीएफ के जवान देश भर में सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। यही नहीं 112 हेल्पलाइन ऐप को लागू करने के लिए राज्यों को धन स्वीकृत किया गया है। 

GK Reddy, MoS Home: I appeal to people of the nation to download '112' emergency helpline app. It's being implemented across the country. GRP&police at railway stations&CISF are providing security at airports. Money has been sanctioned to the states to im | केंद्रीय मंत्री जीके रेड्डी ने कहा-"मैं लोगों से आपातकालीन हेल्पलाइन ऐप '112' डाउनलोड करने की अपील करता हूं"

देश भर में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध को देखते हुए केंद्र सरकार ने यह कदम उठाया है।

Highlights112 हेल्पलाइन ऐप को लागू करने के लिए राज्यों को धन स्वीकृत किया गया है।  देश भर में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध को देखते हुए केंद्र सरकार ने यह कदम उठाया है।

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने कहा कि मैं देश के लोगों से '112' आपातकालीन हेल्पलाइन ऐप डाउनलोड करने की अपील करता हूं। उन्होंने कहा कि इस ऐप को पूरे देश में लागू किया जा रहा है। इस मामले में उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों पर GRP पुलिस और हवाई अड्डों पर सीआरपीएफ के जवान देश भर में सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं। यही नहीं 112 हेल्पलाइन ऐप को लागू करने के लिए राज्यों को धन स्वीकृत किया गया है। 

आपको बता दें कि देश भर में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध को देखते हुए केंद्र सरकार ने यह कदम उठाया है। सरकार चाहती है कि इस ऐप के माध्यम से देश भर के लोग जुड़ें ताकि सुरक्षा को लेकर बेहतर काम किया जा सके। यही नहीं रेल यात्रा व हवाई यात्रा के दौरान भी लोगों की सुरक्षा को लेकर यह कदम उठाए गए हैं।   
 

 

Web Title: GK Reddy, MoS Home: I appeal to people of the nation to download '112' emergency helpline app. It's being implemented across the country. GRP&police at railway stations&CISF are providing security at airports. Money has been sanctioned to the states to im

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे