गिरिराज सिंह ने कहा-अयोध्या में राम मंदिर स्थापना का काम पूरा, अब राजनीति से विदा लेने का वक्त आ गया

By स्वाति सिंह | Published: November 17, 2019 05:59 AM2019-11-17T05:59:46+5:302019-11-17T10:00:19+5:30

गिरिराज ने कहा 'अयोध्या में राम मंदिर स्थापना का उनका काम पूरा हो गया है। मेरे जैसे लोग का अब राजनीति से विदा लेने का वक्त आ गया है।

Giriraj Singh in Bihar: Ram temple in Ayodhya has been completed, time has come to leave politics…. | गिरिराज सिंह ने कहा-अयोध्या में राम मंदिर स्थापना का काम पूरा, अब राजनीति से विदा लेने का वक्त आ गया

गिरिराज ने कहा 'अयोध्या में राम मंदिर स्थापना का उनका काम पूरा हो गया है।

Highlightsगिरिराज सिंह ने कहा है कि अब उनका राजनीति से अलग होने का वक्त आ गया सिंह ने भारत की बढ़ती जनसंख्या की तुलना ‘‘कैंसर के दूसरे चरण’’ से की और इसे नियंत्रित करने के लिए एक कड़ा कानून बनाये जाने का आह्वान किया।

बीजेपी के फायर ब्रैंड नेता कहे जाने वाले वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि अब उनका राजनीति से अलग होने का वक्त आ गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक गिरिराज ने कहा 'अयोध्या में राम मंदिर स्थापना का उनका काम पूरा हो गया है। मेरे जैसे लोग का अब राजनीति से विदा लेने का वक्त आ गया है। अब बस जनसंख्या नियंत्रण कानून हो जाएगा तो मैं राजनीति से खुद को अलग कर लूंगा।'

बता दें कि इससे पहले गिरिराज सिंह ने भारत की बढ़ती जनसंख्या की तुलना ‘‘कैंसर के दूसरे चरण’’ से की और इसे नियंत्रित करने के लिए एक कड़ा कानून बनाये जाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि यदि इसे नियंत्रित नहीं किया गया तो यह चौथे चरण में चली जायेगी और लाइलाज हो जायेगी। भाजपा के कट्टर हिंदुत्ववादी नेता सिंह ने यहां जनसंख्या नियंत्रण पर एक संगोष्ठी में कहा कि एक कड़ा कानून लागू करना आवश्यक है। जो लोग इसका उल्लंघन करते हैं तो उनके लिए मतदान के अधिकारों को रद्द करने और आर्थिक प्रतिबंध जैसे दंड का प्रावधान होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जनसंख्या को नियंत्रित करने के उपायों का विरोध करने वालों ने धर्म को बीच में डाल दिया। सिंह ने रिपोर्टों का हवाला देते हुए दावा किया कि अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं के बीच प्रजनन दर बहुसंख्यक से बहुत अधिक है। उन्होंने पूछा कि क्या यह सच नहीं है कि जहां भी बहुसंख्यक समुदाय की आबादी में गिरावट आई है, वहां सामाजिक सौहार्द बिगड़ गया है। देश में तेजी से बढ़ती जनसंख्या पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि देश में हर साल दो करोड़ बच्चे पैदा हो रहे हैं।

Web Title: Giriraj Singh in Bihar: Ram temple in Ayodhya has been completed, time has come to leave politics….

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे