Ghaziabad air quality 'very poor', other cities air 'poor' | गाजियाबाद में वायु गुणवत्ता ‘ बेहद खराब’, बाकी शहरों की हवा ‘खराब’
गाजियाबाद में वायु गुणवत्ता ‘ बेहद खराब’, बाकी शहरों की हवा ‘खराब’

नोएडा, 23 फरवरी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मंगलवार को वायु प्रदूषण के स्तर में सुधार देखने को मिला। हालांकि, गाजियाबाद में वायु गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई जबकि बाकी शहरों की वायुगुणत्ता ‘खराब’ श्रेणी में रही।

प्रदूषण सूचकांक ऐप ‘समीर’ के अनुसार मंगलवार को गाजियाबाद 339 वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआर) के साथ एनसीआर का सबसे प्रदूषित शहर रहा जबकि ग्रेटर नोएडा में 264, नोएडा में 235, फरीदाबाद में 283, गुरुग्राम में 248, बल्लभगढ़ में 242 एक्यूआई दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच वायु गुणवत्ता 'अच्छी', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बेहद खराब' और 401 से 500 के बीच वायु गुणवत्ता सूचकांक 'गंभीर' श्रेणी में माना जाता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Ghaziabad air quality 'very poor', other cities air 'poor'

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे