Gautam Gambhir on Tahir Hussain IB Officer ib ankit sharma death in Delhi Violence | ताहिर हुसैन पर गौमत गंभीर का भी आया बयान, कहा- आरोप साबित हुआ तो जनता माफ नहीं करेगी, केजरीवाल की चुप्पी पर सवाल
गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 34 पहुंच गई है। 200 लोग घायल हैं। दिल्ली हिंसा 23 फरवरी की शाम से उत्तर पूर्वी इलाके में भड़की है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और बीजेपी से मौजूदा सांसद गौतम गंभीर ने आम आदमी पार्टी (AAP) के नेहरू विहार से पार्षद ताहिर हुसैन को लेकर ट्वीट किया है।  गौमत गंभीर ट्वीट करते हुए लिखा, 'IB जवान अंकित शर्मा को मार कर लाश नाली में फेंक देना, घर में दंगाइयों को पनाह देना और पेट्रोल बम फेंकना, ऐसे आरोप एक प्रतिनिधि पर लग रहें है। अगर ये साबित होता है, तो ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान। मिस्टर अरविंद केजरीवाल आपकी चुप्पी उनका बचाव कर रही है।' दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 34 पहुंच गई है। 200 लोग घायल हैं। 

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में भड़की उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा के दौरान इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा का संदिग्ध अवस्था में शव चांदबाग के एक नाले में मिला। अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को बरामद हुआ है। अंकित शर्मा के परिवार वालों ने उनकी हत्या का आरोप आम आदमी पार्टी (AAP) के नेहरू विहार से पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाया है। 

अंकित शर्मा के परिवार वालों ने दावा किया कि हत्या  स्थानीय पार्षद और उसके साथियों ने की है

अंकित शर्मा के भाई अंकुर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि उनकी कॉलोनी की कुछ महिलाओं ने सुबह उन्हें बताया कि उन्होंने दूसरे समुदाय के लोगों को उनके भाई को नाले में फेंकते हुए देखा था। अंकुर ने दावा किया, जब लोगों ने महिलाओं को देख लिया तो उन्होंने धमकी दी कि अगर इस बारे में किसी को कुछ बताया तो नतीजा गंभीर होगा। उसे नाले में फेंके जाने से पहले कई बार चाकू मारा गया। परिवार का आरोप है कि अंकित की हत्या में स्थानीय पार्षद और उसके साथियों का हाथ है। 

हत्या के आरोप पर ताहिर हुसैन ने वीडियो जारी कर दावा किया है कि वह निर्दोष हैं। उन्होंने दावा किया भीड़ उनके घर में जबरन घुस गई थी। वहीं आप के सांसद संजय सिंह ने ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर कहा है कि मामले की जांच की जाए। हमारा पार्षद घटना के वक्त वहां नहीं था। 

25 फरवरी को लापता हुए थे अंकित शर्मा, 26 फरवरी को मिली नाले में लाश

आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा उत्तर पूर्व दिल्ली के दंगाग्रस्त चांद बाग इलाके में बुधवार को एक नाले में मृत मिले थे। वह इसी इलाके में रहते थे। अंकित शर्मा के परिवार में उनके माता-पिता, एक भाई और एक बहन हैं। अंकित शर्मा 2017 में आईबी में भर्ती हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि 26 वर्षीय अंकित शर्मा मंगलवार से लापता थे और आशंका है कि उनकी जान पथराव में गई। शर्मा का शव अंत्यपरीक्षण के लिए गुरू तेगबहादुर अस्पताल ले जाया गया।

आईबी में ही कार्यरत अंकित के पिता देवेंद्र ने कहा कि वह मंगलवार को शाम करीब साढ़े पांच बजे घर लौटा था और कुछ ही देर बाद बाहर हालात का जायजा लेने के लिए निकल गया। हालांकि वह कई घंटे तक नहीं लौटे। उन्होंने बताया, 'जब वह नहीं लौटा तो हमने उसकी तलाश शुरू की। हम जीटीबी और एलएनजेपी (लोकनायक जयप्रकाश) अस्पताल भी यह पता लगाने गये कि कहीं वह वहां भर्ती तो नहीं है, लेकिन उसका पता नहीं चला।' 

Web Title: Gautam Gambhir on Tahir Hussain IB Officer ib ankit sharma death in Delhi Violence
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे