गडकरी ने सन फार्मा के प्रमुख से रेमडेसिविर इंजेक्शन का बंदोबस्त करने का अनुरोध किया

By भाषा | Published: April 11, 2021 12:26 PM2021-04-11T12:26:28+5:302021-04-11T12:26:28+5:30

Gadkari requested the head of Sun Pharma to arrange Remedesivir injection | गडकरी ने सन फार्मा के प्रमुख से रेमडेसिविर इंजेक्शन का बंदोबस्त करने का अनुरोध किया

गडकरी ने सन फार्मा के प्रमुख से रेमडेसिविर इंजेक्शन का बंदोबस्त करने का अनुरोध किया

नागपुर (महाराष्ट्र), 11 अप्रैल केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दवा कंपनी सन फार्मा के प्रमुख को फोन करके उनसे नागपुर में रेमडेसिविर के 10,000 इंजेक्शन की व्यवस्था करने का आग्रह किया है।

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में रेमडेसिविर को खासकर उन वयस्क मरीजों के लिए महत्वपूर्ण एंटी-वायरल दवा माना जाता है, जो स्वास्थ्य संबंधी गंभीर जटिलताओं का सामना कर रहे हैं।

गडकरी के कार्यालय की ओर से शनिवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि नागपुर से लोकसभा सदस्य ने सन फार्मा के प्रबंध निदेशक दिलीप सांघवी से फोन पर बात करके उन्हें यहां के हालात से अवगत करवाया तथा उनसे रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध करवाने की अपील की।

विज्ञप्ति के मुताबिक, दवा कंपनी के प्रमुख ने गडकरी को आश्वासन दिया कि 5,000 इंजेक्शन तत्काल उपलब्ध करवा दिए जाएंगे, जबकि बाकी के 5,000 अगले दो से तीन दिन में भिजवा दिए जाएंगे।

गडकरी ने नागपुर के लोगों से कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक एहतियात बरतने की अपील की।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य में रेमडेसिविर इंजेक्शन की भारी मांग है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Gadkari requested the head of Sun Pharma to arrange Remedesivir injection

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे