Fraud case filed against Border Security Force Fugitive Ration Fund Assistant | सीमा सुरक्षा बल के भगोड़े राशन कोष सहायक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज
सीमा सुरक्षा बल के भगोड़े राशन कोष सहायक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

गांधीधाम, नौ नवंबर गुजरात के कच्छ जिले में सीमा सुरक्षा बल के सहायक राशन कोष प्रभारी के खिलाफ कथित रूप से 26.11 लाख रुपये का घपला करने के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी ।

पुलिस ने बताया कि आरोपी अधिकारी 2016 से ही लापता है और उसे भगोड़ा घोषित कर दिया गया है ।

गांधीधाम के ‘ए’ डिवीजन पुलिस थाने में रविवार की रात दर्ज प्राथमिकी के अनुसार आरोपी मोहम्मद उमर 2016 की शुरुआत में कच्छ जिले के गांधीधाम शहर के पास स्थित सीमा सुरक्षा बल परिसर में राशन कोष के सहायक प्रभारी के तौर पर राशन खरीद और कोष की देखभाल कर रहा था।

गांधीधाम के ‘ए’ डिवीजन पुलिस थाने के उप निरीक्षक जे एन चावड़ा ने बताया, ''आरोपी का अब भी पता नहीं है। अनधिकृत रूप से ड्यूटी से अनुपस्थित रहने पर सीमा सुरक्षा बल ने 2016 में ही उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था और पुलिस को इसकी तत्काल सूचना दी थी ।

चावड़ा ने बताया, ''हमने उमर के​ खिलाफ धोखाधड़ी एवं आपराधिक विश्वास घात के मामले में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 420 एवं 409 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है ।

उन्होंने बताया कि यह प्राथमिकी सीमा सुरक्षा बल की ओर से दी गयी शिकायत के आधार पर दर्ज की गई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Fraud case filed against Border Security Force Fugitive Ration Fund Assistant

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे