Fourth Regional Forensic Science Laboratory started work in Haryana | हरियाणा में चौथी क्षेत्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला ने काम शुरू किया
हरियाणा में चौथी क्षेत्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला ने काम शुरू किया

चंडीगढ़, 23 फरवरी हरियाणा में चौथी क्षेत्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला ने काम करना शुरू कर दिया है। राज्य पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि चौथी प्रयोगशाला हिसार में स्थित है।

राज्य में तीन ऐसी प्रयोगशालाएं गुड़गांव के भोंडसी, रोहतक के सुनारिया और पंचकूला के मोगीनंद में स्थित हैं। मुख्य प्रयोगशाला मधुबन में स्थित है।

प्रवक्ता ने बताया कि हिसार स्थित नयी प्रयोगशाला को 12 फरवरी से ही जांच के लिए मादक पदार्थों सहित अन्य आपराधिक मामलों के नमूने मिलने लगे हैं।

उन्होंने बताया कि प्रयोगशाला को राज्य के चार जिलों हिसार, फतेहाबाद, सिरसा और पुलिस जिले हांसी से नमूने जांच के लिए मिलेंगे।

अधिकारी ने बताया कि क्षेत्रीय प्रयोगशाला की स्थापना का लक्ष्य वैज्ञानिक तरीकों का उपयोग कर जांच को और प्रभावी बनाने का है। इससे जांच रिपोर्ट समय पर मिलेगी और मामलों का समय पर निपटारा हो सकेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Fourth Regional Forensic Science Laboratory started work in Haryana

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे