आंध्र प्रदेश में नौका पलटने से चार मछुआरे डूबे, दो लापता, छत्तीसगढ़ में चार बहनों की डूबने से मौत

By भाषा | Published: April 10, 2020 06:20 AM2020-04-10T06:20:09+5:302020-04-10T06:20:09+5:30

आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में एक नौका के पलट जाने से चार मछुआरे डूब गए और दो अन्य लापता हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में तालाब में डूबने से चार बहनों की मौत हो गई।

Four fishermen drown after boat capsized in Andhra Pradesh, 4 sisters drown in Chhattisgarh | आंध्र प्रदेश में नौका पलटने से चार मछुआरे डूबे, दो लापता, छत्तीसगढ़ में चार बहनों की डूबने से मौत

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsआंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में एक नौका के पलट जाने से चार मछुआरे डूब गए और दो अन्य लापता हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में तालाब में डूबने से चार बहनों की मौत हो गई।

आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में एक नौका के पलट जाने से चार मछुआरे डूब गए और दो अन्य लापता हैं। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि 19 मछुआरों का समूह समुद्र में मछली पकड़ने के बाद उरलागोंडिटिप्पा गांव लौट रहा था कि उप्पुतेरू जलक्षेत्र में नौका पलट गई।

मछलीपटनम के ग्रामीण क्षेत्र निरीक्षक एन कोंडैया ने बताया कि नौका में सवार मछुआरों में से 13 तैरकर सुरक्षित निकल आए और छह अन्य लापता हो गए जिनमें से गुरुवार को चार लोगों के शव बरामद हो गए। उन्होंने कहा कि दो अन्य मछुआरे अब भी लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

छत्तीसगढ़ में चार बहनों की डूबने से मौत

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में तालाब में डूबने से चार बहनों की मौत हो गई। कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज बताया कि कांकेर जिले के रावस गांव में गुरुवार को तालाब में डूबने से भूमिका नेताम (तीन वर्ष), नर्मदा (छह वर्ष), गिरिजा (नौ वर्ष) और नेत्रा (11 वर्ष) की मौत हो गई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रावस गांव में जब लोगों ने तालाब में चारों बालिकाओं के शव तैरते हुए देखे तब उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद गांव के लिए पुलिस दल रवाना किया गया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को आशंका है कि यह घटना उस समय हुई जब बच्चों के पिता फूलचंद और मां गंगा बाई महुआ एकत्र करने के लिए पास के जंगल में गए थे। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि बच्चे तालाब तक कैसे पहुंचे।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है। उधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रावस गांव में बालिकाओं के डूबने पर दुख जताया तथा पीड़ित परिवार को राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधान के तहत चार-चार लाख के हिसाब से कुल 16 लाख रुपये की सहायता राशि स्वीकृत की है।

Web Title: Four fishermen drown after boat capsized in Andhra Pradesh, 4 sisters drown in Chhattisgarh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे