सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के आरोप में चार गिरफ्तार

By भाषा | Published: October 14, 2021 08:53 PM2021-10-14T20:53:00+5:302021-10-14T20:53:00+5:30

Four arrested for cheating on the pretext of getting government jobs | सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के आरोप में चार गिरफ्तार

सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के आरोप में चार गिरफ्तार

Next

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर दिल्ली पुलिस ने रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुखराज सिंह उर्फ लव सिंह (29), दयानंद सरस्वती (34), सुनील कुमार (32) और अमर कुमार (36) के रूप में हुई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 26 जुलाई को एक कैब चालक ने संसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज करायी थी कि लव सिंह और उसके साथियों ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर चालक से पांच लाख रुपये ठग लिए।

पुलिस ने कहा कि पीड़ित को कुछ फर्जी दस्तावेज उपलब्ध कराए गए और उसे बिहार के राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर दो महीने प्रशिक्षण भी दिया गया। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान सिंह को तकनीकी निगरानी के जरिए पांच अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया।

सिंह ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसका काम सरकारी नौकरी के इच्छुक लोगों को ढूंढकर उन्हें अपने सहयोगियों के पास बिहार भेजना था।

पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) दीपक यादव ने कहा कि बाद में बिहार के पटना में छापेमारी कर गिरोह के सरगना सरस्वती और सुनील समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Four arrested for cheating on the pretext of getting government jobs

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे