तेलंगाना में माओवादियों के मददगार पांच लोग गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

By भाषा | Published: November 4, 2020 11:24 PM2020-11-04T23:24:25+5:302020-11-04T23:24:25+5:30

Five people arrested in Telangana assisted by Maoists, explosives recovered | तेलंगाना में माओवादियों के मददगार पांच लोग गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

तेलंगाना में माओवादियों के मददगार पांच लोग गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद

हैदराबाद, चार नवंबर प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन भाकपा (माओवादी) के लिये सामान लाने-ले जाने का काम करने और कथित रूप से पुलिस पर हमले की योजना बना रहे पांच लोगों को बुधवार को तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडम जिले से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि दो दिन पहले ही पड़ोसी छत्तीसगढ़ राज्य में भी माओवादियों के लिये सामान लाने-ले जाने का काम करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

उन्होंने कहा कि प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया और पांच लोगों को बारूदी सुरंगें बिछाते हुए गिरफ्तार किया।

मनुगुरू उपसंभाग के सहायक पुलिस अधीक्षक शाबारिश पी ने बताया कि पूछताछ में पांचों ने कहा कि वे पिछले दो साल से माओवादियों के लिए काम कर रहे थे और उन्हें दैनिक उपयोग के सामान, दवाओं और विस्फोटक सहित अन्य चीजें मुहैया कराते थे।

अधिकारी ने बताया कि माओवादियों ने उन्हें बारुदी सुरंगें लगाना सिखाया था।

उनके पास से जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी आदि बरामद हुए हैं।

Web Title: Five people arrested in Telangana assisted by Maoists, explosives recovered

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे