First Oxygen Express Leaves Maharashtra For Visakhapatnam With 7 Empty Tankers | मुंबई से रवाना हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस, ग्रीन कॉरिडोर के जरिए देश भर में होगी सप्लाई
(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

Highlightsनागपुर, रायपुर होकर पहुंचेगी विशाखापट्टनमरेलखंड में होगा रीयल टाइम ट्रेन मैनेजमेंट

नागपुर : महाराष्ट्र राज्य में कोविड के तेजी से फैल रहे संक्रमण के कारण हो रही ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए राज्य सरकार की अपील पर ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए रेलवे द्वारा ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाई जा रही है. इसके तहत पहली 7 खाली टैंकर वाली ऑक्सीजन एक्सप्रेस आज रात 8.05 बजे मुंबई के कलंबोली स्टेशन से रवाना हुई. 

यह ट्रेन ग्रीन कॉरिडोर के तहत बडनेरा, वर्धा, नागपुर, रायपुर के रास्ते होकर विशाखापट्टनम जाएगी. यहां पर टैंकर में ऑक्सीन भरवाने के बाद यह ट्रेन इसी रास्ते से वापस मुंबई पहुंचेगी. इसके बाद टैंकर के जरिए ऑक्सीजन की आपूर्ति अस्पतालों में की जाएगी.

यह ट्रेन नागपुर में आएगी. यहां ऑपरेशनल हॉल्ट के तहत रेल चालक और गार्ड की ड्यूटी बदलेगी. रेलखंडों में इस ट्रेन का रीयल टाइम मैनेजमेंट किया जाएगा. इसका मतलब यह हुआ कि जब यह ट्रेन किसी रेलखंड में आएगी, उस समय तुरंत ही अन्य ट्रेनों को रोककर ऑक्सीजन एक्सप्रेस को आगे जाने का रास्ता दिया जाएगा. 

सतपथी ने यह भी कहा कि अभी खाली टैंकर लेकर ट्रेन विशाखापट्टनम जाएगी. वहां से ऑक्सीजन भरे टैंकर लेकर वह लौटेगी. हालांकि, फिलहाल राज्य सरकार की ओर से यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि ट्रेन के कितने टैंकर नागपुर या अन्य स्टेशनों पर उतारे जाएंगे. फिर भी नागपुर में रेल प्रशासन ने इसके लिए रैम्प तैयार करके रखे हैं.

Web Title: First Oxygen Express Leaves Maharashtra For Visakhapatnam With 7 Empty Tankers

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे