प्रयागराज में कोरोना वायरस से पहली मौत, 47 वर्षीय सिविल इंजीनियर ने देर रात दम तोड़ा

By भाषा | Published: May 6, 2020 10:22 AM2020-05-06T10:22:23+5:302020-05-06T10:26:09+5:30

बीते दिन उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 118 नये मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या 2,880 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी देते हुए बताया गया है।

First death in Prayagraj due to coronavirus, 47-year-old civil engineer died late at night | प्रयागराज में कोरोना वायरस से पहली मौत, 47 वर्षीय सिविल इंजीनियर ने देर रात दम तोड़ा

प्रयागराज में कोरोना से पहली मौत। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsकोरोना वायरस से संक्रमित लूकरगंज निवासी सिविल इंजीनियर की मंगलवार देर रात स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में मृत्यु हो गई। जिले में कोरोना वायरस से मौत का यह पहला मामला है।

प्रयागराजः कोरोना वायरस से संक्रमित लूकरगंज निवासी सिविल इंजीनियर की मंगलवार देर रात स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में मृत्यु हो गई। जिले में कोरोना वायरस से मौत का यह पहला मामला है। जिले के नोडल अधिकारी (कोविड-19) डॉक्टर ऋषि सहाय ने संक्रमण से मौत की पुष्टि की। लूकरगंज निवासी 47 वर्षीय सिविल इंजीनियर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि एक मई को हुई थी। इसके अगले दिन उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित पाई गई और मंगलवार को इंजीनियर का छोटा भाई, दूसरे भाई की पत्नी और सास भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।

डॉक्टर सहाय ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने पर सिविल इंजीनियर को पहले कोटवा बनी स्थित लेवल वन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन तबियत बिगड़ने पर उन्हें एसआरएन स्थानांतरित किया गया था। प्रयागराज में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 15 मामले सामने आए हैं जिसमें एक साथ पांच मामले मंगलवार को सामने आए। इसमें तीन व्यक्ति लूकरगंज के मरीज के परिजन और दो व्यक्ति कौड़िहार ब्लाक के हैं। 

आपको बता दें, बीते दिन उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 118 नये मामले सामने आने के बाद मामलों की कुल संख्या 2,880 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी देते हुए बताया गया है कि 987 लोग स्वस्थ होकर अपने घरों को चले गए हैं जबकि कोरोना वायरस से 56 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अभी 1836 मरीजों का इलाज चल रहा है।

बुलेटिन में बताया गया कि सबसे ज्यादा 16 मौतें आगरा में हुईं। मेरठ और मुरादाबाद में सात-सात, फिरोजाबाद में तीन, कानपुर में पांच मथुरा में चार और गाजियाबाद में दो लोगों की मौत संक्रमण की वजह से हुई है।

Web Title: First death in Prayagraj due to coronavirus, 47-year-old civil engineer died late at night

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे