आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से पहली मौत, दिल्ली से कुछ दिनों पहले घर लौटा था मृतक का बेटा

By अनुराग आनंद | Published: April 3, 2020 04:00 PM2020-04-03T16:00:49+5:302020-04-03T16:00:49+5:30

आंध्र प्रदेश राज्य नोडल अधिकारी अरजा श्रीकांत ने बताया कि उनके स्वास्थ्य रिकॉर्ड के कारण मौत की पहचान करने में देरी हुई है। पूरी तरह से परीक्षण के बाद यह पुष्टि की गई कि उनकी मृत्यु कोरोना वायरस संक्रमण से हुई है।

First death due to corona virus infection in Andhra Pradesh, son of deceased returned home from Delhi a few days ago | आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से पहली मौत, दिल्ली से कुछ दिनों पहले घर लौटा था मृतक का बेटा

आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से पहली मौत

Highlightsआंध्र प्रदेश राज्य नोडल अधिकारी अरजा श्रीकांत ने बताया कि उनके स्वास्थ्य रिकॉर्ड के कारण मौत की पहचान करने में देरी हुई है।आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 12 और नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संख्या बढ़कर 161 हो गई।

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पहली मौत हुई। 30 मार्च को एक 55 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी, मेडिकल हिस्ट्री में वह मधुमेह और हृदय रोग से ग्रस्त थे। मृतक का बेटा दिल्ली गया था और वह 17 मार्च को विजयवाड़ा लौटा था, उसे भी कोरोना वायरस से संक्रमित संक्रमित पाया गया था। 

आंध्र प्रदेश राज्य नोडल अधिकारी अरजा श्रीकांत ने बताया कि उनके स्वास्थ्य रिकॉर्ड के कारण मौत की पहचान करने में देरी हुई है। पूरी तरह से परीक्षण के बाद यह पुष्टि की गई कि उनकी मृत्यु कोरोना वायरस संक्रमण से हुई है।

बता दें कि आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के 12 और नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संख्या बढ़कर 161 हो गई। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन में यह जानकारी दी। बुलेटिन में बताया कि गुरुवार रात 10 बजे से आज सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमितों के 12 मामले दर्ज हुए हैं। 

सबसे ज्यादा नेल्लोर जिले में 32 मामले दर्ज हुए हैं। नेल्लोर में 8 नये मामले सामने आये हैं। कडपा जिले में 1 नया मामला सामने आया है। इसके साथ ही कडपा में 19 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। इसी तरह कृष्णा में 23, गुंटूर में 20, प्रकाशम में 17, विशाखापट्टणम में 14, चित्तूर में 9, पूर्वी गोदावरी में 9, अनंतपुर में 2, कर्नूल में 1 मामले दर्ज हुए हैं।

दूसरी ओर आंध्र प्रदेश से एक अच्छी खबर यह है कि यहां एक कोरोना वायरस मरीज के स्वास्थ में सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। लंदन से आये युवक को 22 मार्च को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था। उसे काकीनाड़ा स्थित जीजीएच स्थित आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था।

Web Title: First death due to corona virus infection in Andhra Pradesh, son of deceased returned home from Delhi a few days ago

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे