59 साल के फैशन डिजाइनर वेंडल रोड्रिग्स का गोवा में निधन, पद्मश्री से सम्मानित थे, जानिए इनके बारे में

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 12, 2020 08:54 PM2020-02-12T20:54:06+5:302020-02-12T20:54:06+5:30

वेंडल रोड्रिग्स के निधन की खबर बॉलीवुड में आग की तरह फ़ैल रही है और कई कलाकारों को इसपर विश्वास नहीं हो रहा हैं।

Fashion designer Wendell Rodricks passes away in Goa. | 59 साल के फैशन डिजाइनर वेंडल रोड्रिग्स का गोवा में निधन, पद्मश्री से सम्मानित थे, जानिए इनके बारे में

वेंडल रोड्रिग्स का जन्म 28 मई 1960 को हुआ था। वे गोवा के केथौलिक परिवार से ताल्लुक रखते थे।

Highlightsवेंडल रोड्रिग्स फैशन जगत का जाना माना नाम हैं। फैशन डिजाइनर के साथ ही साथ लेखक, पर्यावरण एक्टिविस्ट और गे राइट्स पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए भी जाने जाते थे।

मशहूर फैशन डिजाइनर वेंडल रोड्रिग्स का गोवा में निधन हो गया। वेंडल रोड्रिग्स 59 साल के थे। उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। उनकी मौत उनके घर में ही हुई हैं। वेंडल रोड्रिग्स के निधन की खबर बॉलीवुड में आग की तरह फ़ैल रही है और कई कलाकारों को इसपर विश्वास नहीं हो रहा हैं।

कई कलाकारों ने उनके निधन पर संवेदना भी प्रकट की हैं। वेंडल रोड्रिग्स फैशन जगत का जाना माना नाम हैं। वह लैक्मे फैशन वीक में अपना कलेक्शन बढ़-चढ़कर प्रेजेंट करते थे। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनके शो में कई कलाकार रैंप वाक करते और शो स्टॉपर के तौर पर नजर आते थे। 

वेंडल रोड्रिग्स एक फैशन डिजाइनर के साथ ही साथ लेखक, पर्यावरण एक्टिविस्ट और गे राइट्स पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए भी जाने जाते थे। उन्होंने साल 2003 में अमिताभ बच्चन और कटरीना कैफ की विवादित फिल्म बूम में कैमियो रोल प्ले किया था। उन्होंने इसके अलावा साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म फैशन में अपने आपके कैरेक्टर को प्ले किया था।

वेंडल रोड्रिग्स का जन्म 28 मई 1960 को हुआ था। वे गोवा के केथौलिक परिवार से ताल्लुक रखते थे। उन्होंने साल 2002 में पेरिस में जेरोम मारेल के साथ शादी रचाई थी। वेंडेल कुछ समय पहले ग्रैमी अवॉर्ड्स में प्रियंका चोपड़ा की ड्रेस पर अपने कमेंट के चलते भी काफी ट्रोल हुए थे जिसके बाद उन्होंने इस मामले में सफाई भी दी थी। वेंडल रोड्रिग्स को कुन्बी साड़ी को अपने डिजाइन के साथ नए कलेवर में लोकप्रिय बनाने का श्रेय भी दिया जाता है। इन साड़ियों को गोवा की आदिवासी महिलाएं पहनती हैं।

Web Title: Fashion designer Wendell Rodricks passes away in Goa.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे