Farmers protest: Suspected to be caught from Singhu border who said shoot farmers police official arms parade | किसान आंदोलन के 4 प्रमुख किसान नेताओं को गोली मारने की साजिश का दावा!, सिंघू बॉर्डर से पकड़ा गया संदिग्ध
किसान आंदोलन से एक संदिग्ध गिरफ्तार (एएनआई फोटो)

Highlightsकिसान नेताओं ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग ट्रैक्टर रैली को बाधित करने की योजना बना रहे हैं।संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ने के बाद किसानों से उससे पूछताछ की, जिसके बाद शख्स ने बताया कि 4 किसान नेताओं को गोली मारने की योजना है।

नयी दिल्ली: किसान आंदोलन के प्रदर्शनकारी किसान नेताओं ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली के दौरान किसान आंदोलन से जुड़े चार प्रमुख नेताओं की हत्या किए जाने और अशांति पैदा करने की साजिश रची गई है। सिंघू बॉर्डर पर देर रात को प्रेस वार्ता के दौरान किसान नेताओं ने एक व्यक्ति को पेश किया।

किसान नेताओं का कहना है कि उस शख्स ने दावा किया कि उसकी टीम के सदस्यों को ट्रैक्टर रैली के दौरान कथित तौर पर पुलिसकर्मी बनकर भीड़ पर लाठीचार्ज करने को कहा गया। किसान नेता कुलवंत सिंह संधू ने आरोप लगाया कि कृषि कानूनों के खिलाफ जारी आंदोलन को बाधित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।  

किसान आंदोलन: हरियाणा पुलिस ने कर्मियों की छुट्टियाँ रद्द की

किसानों के आंदोलन और गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर रैली निकालने की उनकी योजना के मद्देनजर हरियाणा पुलिस ने अपने कर्मियों की छुट्टियां अगले आदेश तक निरस्त करने का निर्णय लिया है।पुलिस कर्मियों के अवकाश निरस्त करने का आदेश बृहस्पतिवार को जारी किया गया।

हरियाणा पुलिस के आदेश के अनुसार, “राज्य में किसान आंदोलन को देखते हुए आपातकालीन अवकाश को छोड़कर सभी छुट्टियां अगले आदेश तक रद्द की जाती हैं।” केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठनों ने 26 जनवरी को दिल्ली के आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर रैली निकालने की योजना बनाई है।

किसान आंदोलन के समर्थन में तीन दिनों तक दुकानें बंद रखेंगे पंजाब के आढ़तिये

पंजाब के आढ़तिये दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के समर्थन में 25 जनवरी से तीन दिनों के लिये अपनी दुकानें बंद रखेंगे।पंजाब के आढ़तिया संघ के अध्यक्ष विजय कालरा ने कहा, ''हमने फैसला किया है कि ट्रैक्टर रैली के समर्थन में 25, 26 और 27 जनवरी को कोई कामकाज नहीं होगा। ''

कालरा ने कहा, ''इन तीन दिन के दौरान हम टिकरी और सिंघू बॉर्डरों पर किसानों के प्रदर्शन में शामिल होंगे।''केन्द्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं किसान यूनियनों ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकालने की योजना बनाई है।

(एजेंसी इनपुट)

Web Title: Farmers protest: Suspected to be caught from Singhu border who said shoot farmers police official arms parade

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे